Swami Prasad Maurya के बयान पर भड़के महंत Paramhans Das, बोले- ''सिर कलम करने वाले को दूंगा 500 रुपए का इनाम''

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2023 - 08:47 AM (IST)

अयोध्या: अयोध्या(Ayodhya) में तपस्वी छावनी के प्रधान पुजारी महंत परमहंस दास (Paramhans Das) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) का सिर कलम करने की मांग की है और इसके लिए 500 रुपए का इनाम देने की घोषणा भी की है। मौर्य रामचरितमानस (Ramcharitmanas) पर अपनी  विवादित टिप्पणी के लिए चारों तरफ से घिरे हुए हैं। महंत ने हाल ही में रामचरितमानस (Ramcharitmanas) पर अपनी टिप्पणी के लिए बिहार के मंत्री चंद्रशेखर की "जीभ" पर 10 करोड़ रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की थी। दोनों नेताओं की इस टिप्पणी से हिंदू धर्मगुरुओं में नाराजगी है और बीजेपी (Bharatiya Janata Party) ने मौर्य को सरकार से बर्खास्त करने की मांग की है।

PunjabKesari

अपने सिर पर इनाम की घोषणा करने के लिए मौर्य ने महंतों को लिया आड़े हाथ
जानकारी के मुताबिक, इस बीच, तुलसीदास के रामचरितमानस के कुछ श्लोकों पर अपने आरक्षण पर दृढ़ता से खड़े होकर, सपा नेता मौर्य ने अपने सिर पर इनाम की घोषणा करने के लिए महंतों को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि "अगर किसी अन्य धर्म के किसी व्यक्ति ने इस तरह की घोषणा की होती, तो उसे आतंकवादी करार दिया जाता। अब अगर संत और महंत मेरे सिर पर इनाम की घोषणा कर रहे हैं, तो क्या उन्हें आतंकवादी नहीं कहा जाना चाहिए?"

PunjabKesari

रामचरितमानस पर दिए अपने बयान को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने दोहराई ये बात
आपको बता दें कि रामचरितमानस में कुछ अंशों पर आरक्षण के बारे में अपने बयान को दोहराते हुए, मौर्य ने कहा कि "क्या मैंने कुछ गलत कहा है कि मुझे अपना बयान वापस लेना चाहिए? मैं सभी धर्मों का सम्मान करता हूं लेकिन किसी भी धर्म या किसी व्यक्ति का अपमान करने की अनुमति नहीं दी जा सकती। मेरे पास है केवल यह मांग की कि महिलाओं, आदिवासियों, दलितों और पिछड़े वर्गों के प्रति अपमानजनक कुछ छंदों को हटा दिया जाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static