यूपी निकाय चुनाव के एलान के बाद हरकत में प्रशासन, 500 होर्डिंग उतारी

punjabkesari.in Saturday, Oct 28, 2017 - 11:09 AM (IST)

बाराबंकीः चूंकि प्रदेश सरकार ने निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है, इसलिए प्रशासन भी हरकत में आ गया है। निर्वाचन आयोग के आदेशों का पालन करते हुए सभी राजनीतिक दलों की होल्डिंग उतारने का काम शुरू कर दिया गया है। जिसकी एक झलक बाराबंकी में देखने को मिली।

बता दें जैसे ही निकाय चुनाव की सूचना जारी हुई जिला नगरपालिका की अधिशासी अधिकारी संगीता के नेतृत्व में 4 टीमें गठित की गई, जिन्होंने जेसीबी और अन्य मशीनों के साथ शहर के हर तरफ से होल्डिंग उतारने का काम शुरू कर दिया। शाम तक लगभग छोटी-बड़ी सभी मिलाकर राजनीतिक दलों की 500 होल्डिंग नगरपालिका प्रशासन ने उतरवाई है।

बाराबंकी में एक अलग ही नजारा सामने आया जिसमें सभी होल्डिंग को एक लाइन से उतारा गया। चाहे वह सत्ताधारी दल की हो या विपक्षी पार्टियों के नगर पालिका की ईओ संगीता की मानें तो निर्वाचन आयोग के आदेशों का सख्ती से पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा चाहे किसी भी राजनीतिक दलों की होर्डिंग है बिना किसी भेदभाव के उतारी गई हैं। अगर होल्डिंग उतारने के बाद भी अगर कोई होल्डिंग लगी रहती है यह किसी के द्वारा लगाई जाती है तो उसका खर्च चुनावी खर्च में जुड़ेगा।

वैसे आम तौर पर देखा जाता है कि सत्ताधारी दल हमेशा चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते नजर आता है और नगर पालिका प्रशासन राजनीतिक दबाव के चलते बाकी अन्य दलों की तो होल्डिंग उतार देता है, लेकिन सत्ताधारी दल की होर्डिंग वालों ने प्रचार सामग्री पर उसकी विशेष कृपा दृष्टि रहती है।