बिकरु कांड के एक और अभियुक्त ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण, 25 हजार का इनाम था घोषित

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 12:35 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर के बिकरु गांव में पिछले महीने आठ पुलिसकर्मियों की हत्या मामले के एक अन्य आरोपी ने अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि बिकरु हत्याकांड के आरोपी गोविंद सैनी ने सोमवार को कानपुर देहात की एक अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। उन्होंने बताया कि उसके वकील ने आत्मसमर्पण के लिए अदालत में अर्जी दी थी। श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिस ने सैनी को पूछताछ के लिए रिमांड पर लेने की अर्जी देने का फैसला किया है। सैनी पर 25000 रुपए का इनाम घोषित था। पुलिस बिकरु कांड में शामिल अन्य लोगों के बारे में सैनी से गहन पूछताछ करेगी।

इससे पहले बिकरु कांड मामले में मुख्य आरोपी और पिछले महीने एसपीएफ के साथ मुठभेड़ में मारे गए विकास दुबे के सहयोगियों दयाशंकर अग्निहोत्री, श्याम बाबू वाजपेई, जहान यादव, शशिकांत मोनू और शिवम दुबे को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस मामले में छोटू शुक्ला, शिव तिवारी, विष्णु पाल यादव, रामू बाजपेई, हीरू दुबे और बाल गोविंद नामक अभियुक्त अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। बिकरु कांड मामले के मुख्य अभियुक्त विकास दुबे और उसके साथी प्रभात मिश्रा, अमर दुबे, बउवा दुबे, प्रेम कुमार पांडे और अतुल दुबे पिछले महीने पुलिस के साथ अलग-अलग हुई मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं।

गौरतलब है कि गत दो-तीन जुलाई की दरमियानी रात को कानपुर के बिकरु कांड में विकास दुबे के गुर्गों ने दबिश डालने गई पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ गोलियां चला कर उनमें से आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी।

Edited By

Umakant yadav