पाकिस्तान भेज रहा था सेना की खुफिया जानकारी, यूपी ATS ने लखनऊ से ISI के एजेंट को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Nov 22, 2023 - 08:21 AM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी (ISI) को सेना से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने के मामले में एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। एटीएस ने इसकी जानकारी दी। एटीएस के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एटीएस ने व्हाट्सएप और फेसबुक के जरिए सेना से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां देने के आरोपी शैलेश कुमार उर्फ शैलेंद्र सिंह चौहान को इसी साल 25 सितंबर को गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि इसी मामले की जांच के दौरान लखनऊ के राजाजीपुरम इलाके के रहने वाले वसीउल्लाह नामक व्यक्ति का भी नाम सामने आया था। वसीउल्लाह ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के इशारे पर शैलेश तथा अन्य आईएसआई एजेंटों को उनकी जासूसी की गतिविधियों के लिए अपने खाते का दुरुपयोग कर रुपए भेजे थे।

ISI को सेना से जुड़ी जानकारी देने के मामले में एक और गिरफ्तार
सूत्रों के मुताबिक एटीएस ने वसीउल्लाह को इस मामले में बुलाकर गहन पूछताछ की तो उसने यह स्वीकार किया कि धन के लालच में वह इस एजेंट की साजिश में शामिल हुआ और एजेंट के कहने पर अपने बैंक खाते का दुरुपयोग करते हुए शैलेश तथा अन्य आईएसआई एजेंटों को जासूसी करने के एवज में धन भेजा था। उन्होंने बताया कि वसीउल्लाह को सोमवार को भारतीय दंड विधान और गैर कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) की सुसंगत धाराओं के के तहत मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें:-

Mathura News: कल मथुरा जाएंगे PM नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश में जोरों से चल रही हैं तैयारियां
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 23 नवंबर को मथुरा में संत मीराबाई की 525वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम ‘संत मीराबाई जन्मोत्सव' में हिस्सा लेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी शाम साढ़े 4 बजे मथुरा आयेंगे। संत मीराबाई जन्मोत्सव कार्यक्रम के साथ ही वह संत मीरा बाई के सम्मान में एक स्मारक टिकट और सिक्का भी जारी करेंगे। इसके अलावा वे इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। यह कार्यक्रम संत मीराबाई की स्मृति में पूरे साल चलने वाले कार्यक्रमों की शुरुआत का प्रतीक भी होगा। संत मीराबाई भगवान कृष्ण के लिए अपनी भक्ति के लिए विख्यात हैं। उन्होंने कई भजनों और छंदों की रचना की, जो आज भी लोकप्रिय हैं।

Content Editor

Anil Kapoor