बसपा के पूर्व MLC के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज, बढ़ी मुश्किलें

punjabkesari.in Thursday, Mar 15, 2018 - 11:09 AM (IST)

सहारनपुरः बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। जहां अवैध खनन के मामले के बाद फर्जी कंपनियों के नाम पर हजारों करोड़ रुपए घोटाले के आरोप में उनके ऊपर मामला दर्ज हुआ है। इस मामले में ईडी, सीबीआई समेत जांच एजेंसियों की कार्रवाई कर इकबाल समेत 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

क्या है मामला 
बताया जा रहा है कि बसपा पूर्व एमएलसी के शासनकाल के दौरान यह घोटाला हुआ। आरोप है कि पूर्व एमएलसी और कुछ भूमाफियाओं ने एक किसान की जमीन कब्जा ली। विरोध करने पर हथियारों के बल पर उसे जान से मारने की धमकी दी।

7 लोगों पर मुकदमा दर्ज 
बता दें कि ग्राम फतेहपुर निवासी पाल्ला पुत्र साधुराम ने पूर्व एमएलसी इकबाल उर्फ बाला, उनके पुत्र जावेद, वाजिद, अलीशान, अफजाल सहित नसीम व राव लईक के खिलाफ क्रिमिनल एक्ट और एससी-एसटी एक्ट के तहत थाना मिर्जापुर में मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़ित पाल्ला के मुताबिक, उनकी खेती की जमीन बेहट तहसील क्षेत्र के ग्राम फतेहपुर में स्थित है। आरोप है कि पूर्व एमएलसी इकबाल उर्फ बाला ने भूमाफियाओं के साथ मिलकर फर्जी कंपनियां बनाकर उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया।

पूर्व एमएलसी ने पीड़ित परिवार पर बोला हमला 
पीड़िता पाल्ला ने बताया कि पूर्व एमएलसी ने खेत के चारों ओर खड़े यूकेलिप्टस के पेड़ भी कब्जा लिए। पाल्ला और परिवार के लोग 4 मार्च को जब खेत पर गए तो पूर्व एमएलसी के परिवार ने हमला बोल दिया। बंदूक व रिवॉल्वर दिखाकर जान से मारने की धमकी दी। पाल्ला और परिवार ने जैसे-तैसे वहां से भागकर जान बचाई थी।