गोंडा में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन में एक और नोटिस जारी: अब बृजभूषण शरण सिंह से जवाब-तलब

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 04:29 PM (IST)

Gonda News: गोण्डा में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का एक और मामला दर्ज किया गया है। उपजिलाधिकारी करनैलगंज की ओर से सांसद कैसरगंज बृजभूषण शरण सिंह को गुरुवार को नोटिस जारी किया गया। पूर्वानुमति के बिना एक दर्जन से अधिक वाहनों का काफिला निकालने तथा धारा 144 का उल्लंघन करने के चलते यह कार्यवाही की गई है और उनसे जवाब-तलब किया गया है। वहीं इस प्रकरण में थानाध्यक्ष कटरा, परसपुर, करनैलगंज से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। कि उन्हें स्पष्ट करना होगा कि उनके क्षेत्रों में धारा 144 के उल्लंघन के संबंध में सूचना उपजिलाधिकारी करनैलगंज के कार्यालय में क्यों उपलब्ध नहीं कराई गई। साथ ही उन्हें इस प्रकरण में विधिक कार्यवाही कर सूचित करने के भी आदेश दिए गए हैं।
PunjabKesari
वहीं उपजिलाधिकारी करनैलगंज भारत भार्गव ने बताया कि मीडिया और स्थानीय लोगों के द्वारा क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक वाहनों के काफिला का भ्रमण किए जाने एवं उक्त स्थानों पर भारी मात्रा में भीड़ एकत्रित होने की सूचना प्राप्त हुई। उक्त कार्यक्रमों के लिए प्रशासन के द्वारा कोई अनुमति जारी नहीं की गई है। जबकि यह संज्ञानित है कि चुनाव एवं त्योहारों के दृष्टिगत क्षेत्र में धारा 144 लागू है एवं आयोजन के लिए  पूर्वानुमति की आवश्यकता है। इस प्रकरण में एफएसटी टीम को भी जांच कर विधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। 
PunjabKesari
जनपद में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का यह तीसरा बड़ा मामला दर्ज किया गया है। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने स्पष्ट किया है कि जिला प्रशासन गोण्डा आदर्श चुनाव आचार संहिता को प्रभावी रूप से लागू करने हेतु प्रतिबद्ध है। इसके उल्लंघन की दशा में कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static