स्वच्छ भारत मिशन की ओर एक और कदम "सेल्फी विद टॉयलेट"

punjabkesari.in Sunday, Sep 03, 2017 - 10:52 AM (IST)

हाथरसः हाथरस में मेला श्री दाऊजी महाराज के मंच का प्रयोग डीएम अमित कुमार सामाजिक कार्यों व जन जागरुकता के लिए कर रहे हैं। इसी के अंतर्गत जिला प्रशासन ने ‘सेल्फी विद टॉयलेट’ का आयोजन किया है। जिसके चलते जिला प्रशासन द्वारा ऐसे लोगों को सम्मानित किया जाएगा, जो मेला परिसर में स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत बनाए गए 2 गड्डे वाले टॉयलेट के साथ सबसे बेहतर सेल्फी लेगा।

बता दें कि जिला प्रशासन ने मेला परिसर में एक मॉडल टॉयलेट का निर्माण कराया। जिसमें 2 गड्डे वाले टॉयलेट के फायदों के साथ ही आम तौर इस्तेमाल किए जाने वाले सेफ्टी टैंक के नुकसान के बारे में लोगों को बताया जा रहा है। इसे लेकर बकायदा अभियान के जिला समन्वयक व उनकी टीम को जागरुकता के लिए नियुक्त किया गया है।

जिला समन्यवयक योगेश सारस्वत ने बताया कि सबसे बेहतर सेल्फी लेने वाले 10 लोगों को 2 अक्टूबर के दिन जिलाधिकारी द्वारा सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने साफ किया कि इस मॉडल टॉयलेट के साथ सेल्फी प्रतियोगिता का शुभारम्भ शुरू हो गया है, जो मेला समाप्ती तक चलेगा। डीएम ने स्वच्छ भारत अभियान पर विशेष ध्यान है। इससे पहले उन्होंने "शौचालय एक प्रतिज्ञा" नामक लघु फिल्म भी जिले में बनवाई थी।