तीन तलाक का एक और अजीबो-गरीब मामला आया सामने, सुनकर हो जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Tuesday, Apr 04, 2017 - 03:39 PM (IST)

वाराणसीः प्रदेश में बहस की वजह बन चुका तीन तलाक का मामला और उससे जुड़ी खबरें गलियारों में चलती रहती है। लेकिन इस बार यूपी के वाराणसी से बेहद अजीबों-गरीब मामला सामने आया है। जहां एक पत्नी को उसके शौहर ने मोटापे को जुर्म मान फोन कर तलाक, तलाक, तलाक कहकर उनसे नाता तोड़ दिया।

पीड़िता का कहना शौहर कहते थे- तुम हो मोटी करलो दूसरी शादी
वहीं शहाना ने जब दोबारा बात करने की कोशिश की तो जवाब मिला कि तुम मोटी हो गई हो इसलिए तलाक दे चुका हूं। 20 साल की रेहाना ने भी अपना दुखड़ा सुनाते हुए कहा है कि निकाह के कुछ दिन बाद शौहर ने बात-बात में तीन बार तलाक बोला और मायके भेज दिया। पूछने पर कह रहा कि दूसरी शादी कर लो।

तलाकशुदा रूबी का कहना है कि मुस्लिम पुरुषों को महिलाओं की जिंदगी की चिंता नहीं है। अधिकार और हर्जा-खर्चा पर कोई बात नहीं। बस बात चल रही है तो इस पर कि तलाक कैसे दिया जाए।

बता दें कि शहाना जैसी तमाम मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक के खेल के चलते नन्‍हें-मुन्‍नों को लिए दर-दर भटकने को मजबूर हैं। मुस्लिम महिला फाउंडेशन ने इनकी आवाज देश की सर्वोच्‍च अदालत में उठाने का फैसला किया है। पीड़ित महिलाएं फाउंडेशन के माध्‍यम से अपनी शिकायत लिखकर कोर्ट में भेजेंगी। इनके बच्‍चों की पढ़ाई का खर्च सामाजिक संगठन उठाएंगे।