कानपुर से एक और आतंकी गिरफ्तार, CM योगी भारत विभाजन विभीषिका दिवस की मौन यात्रा में हुए शामिल, पढ‍़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Aug 15, 2022 - 06:20 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश UP ATS के हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरअसल, यूपी  एटीएस ने कानपुर जिले से एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी 15 अगस्त से पहले किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था। हालांकि यूपी एटीएस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आतंकी की पहचान  हबीब उल इस्लाम उर्फ सैफुल्लाह के नाम से हुई है। बताया जा रहा है कि आरोपी जैश ए मोहम्मद के संगठन से जुड़ा है। वहीं सीएम योगी  योगी ने भारत विभाजन विभीषिका दिवस पर मौन यात्रा में शामिल हुए। 

उल्टा तिरंगा बांट रहे भाजपा नेताओं पर सपा ने कसा तंज, कहा- 'करना तिरंगे का अपमान, बना भाजपा की पहचान'
इटावाः स्वतंत्रता दिवस पर केंद्र सरकार द्वारा चलाया गया हर घर तिरंगा तहत भाजपा के नेता घर-घर जा कर राष्ट्रीय ध्वज लोगों को सौंप रहे हैं। इसी अभियान के चलते यूपी के इटावा से एक मामला सामने आया है। यहां पर भाजपा नेता लोगों के घर जा कर उन्हें उल्टा तिरंगा देते हुए तस्वीरें खीच रहे हैं। जब ऐसे एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो विपक्षी नेताओं ने इस पर तंज कसने शुरु कर दिए। 

 Azadi ki 75th Anniversary: राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों को दी हार्दिक बधाई
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्‍यपाल, मुख्‍यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष ने स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर प्रदेश और देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। रविवार को राजभवन से जारी एक बयान के अनुसार उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश तथा देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

शहीदों का बलिदान व संघर्ष सभी के लिए प्रेरणादायी, रामचन्द्र विद्यार्थी की शहादत को नमन कर बोले कृषि मंत्री
देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया में रामलीला मैदान स्थित शहीद स्मारक पर रविवार को शहीद रामचन्द्र विद्यार्थी के शहादत दिवस के अवसर पर राज्य के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि शहीदों का बलिदान और संघर्ष सभी के लिये प्रेरणास्रोत है। 

डिप्टीCM केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश पर साधा निशाना, कहा- आपको दृष्टि दोष हो गया है भगवान सद्बुद्धि दें !      
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अखिलेश यादव जी आपको दृष्टि दोष हो गया है,जब यूपी ही नहीं सारा देश भारत माता की जय जयकार करते हुए अमृत महोत्सव वर्ष मना रहा है,,आपके बेतुके सुर देशभक्तों को पीड़ा,आज़ादी के लिए शहीदों का अपमान है,आपके सलाहकार सच्चाई से बहुत दूर ले जा चुके हैं! भगवान आपको सद्बुद्धि दें!

पिता इस्लामिया मदरसे में बच्चों को देते हैं तालीम, फिर बेटा कैस बन गया आतंकवादी!
फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से गिरफ्तार आतंकवादी हबीबुल सैफुल्ला के बारे एटीएस जानकारी जुटा रही है। हबीबुल इस्लाम फतेहपुर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के सैय़यदबाड़ा में रहता था, आरोपी के पिता ने बताया कि हबीबुल सैफुल्ला पहले इटावा जिले में हाफिज की पढ़ाई कर रहा था। पढ़ाई पूरा करने के दो साल बाद गुजरात के बरूच जिले में आलिम की पढ़ाई किया। परिवार मूल रुप से परिवार बिहार का रहने वाला है। लेकिन पूरा परिवार 25 सालों से फतेहपुर के सैय्यद वाड़ा में रह रहा है। 

 लाल किले में अंग्रेजों ने दोनों हाथों में ठोक डाली थी कीलें...पढ़ें महान क्रांतिकारी विमल प्रसाद जैन की कहानी
बागपत: यूपी के बागपत जनपद का एक छोटा-सा गांव सिसाना, लेकिन इस छोटे-से गांव के रहने वाले महान क्रांतिकारी के विषय में शायद ही हर कोई जानता हो, जिसने अंग्रेजों की चूलें हिलाने का कार्य किया। भगत सिंह और बटुकेश्वर दत्त के बेहद करीबी रहे क्रांतिकारी ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ी जाने वाली लड़ाईयों में अपने स्तर पर आर्थिक सहायता ही मुहैय्या नहीं कराई वरन अपना सर्वस्व भी कुर्बान कर दिया। इनका नाम हैं महान क्रांतिकारी विमल प्रसाद जैन, जो आज गुमनामी के अंधेरे में कहीं खो गए हैं।

मायावती ने राजस्थान में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की, पिछड़ों और आदिवासियों की सुरक्षा पर उठाया सवाल
लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने शिक्षक की पिटाई से एक दलित छात्र की मौत के मामले को लेकर रविवार को राजस्थान की कांग्रेस सरकार को दलितों, आदिवासियों और उपेक्षितों की सुरक्षा करने में नाकाम बताते हुए राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की।

अमेठी: तिरंगा यात्रा में गाना बजाने से भड़के मौनी महाराज, समर्थकों के साथ धरने पर बैठे
अमेठी: आजादी के 75वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर तिरंगा यात्रा के दौरान साउंड बजाने को लेकर यहां बाबू गंज सगरा के पीठाधीश्वर मौनी महाराज भड़क गये और उन्होने तिरंगा यात्रा में खलल डालने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद मौनी स्वामी अपने समर्थकों के साथ धरना पर बैठ गए।       

गोरखपुर मर्डर! महिला की हत्या कर जमीन में दफना दी लाश, आखिर क्यों शक के घेरे में मां?
गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक युवती की हत्या के बाद उसे नाले के किनारे गाड़ दिया गया। ग्रामीणों को इस बात का पता चलते ही उन्होंने पुलिस को सुचित किया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कबजे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है।

आज़ादी का अमृत महोत्सव: जौनपुर में मुस्लिम धर्मगुरुओं ने की तिरंगा फहराने की अपील
जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में मुस्लिम धर्मगुरूओं ने मस्जिदों और मजलिसों से तिरंगा फहरा कर आजादी का जश्न उत्साह के साथ मनाने की अपील की है। आज़ादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देशन में चल रहे स्वतंत्रता सप्ताह के अन्तर्गत आज मदरसा जामिया इमाम जाफर सादिक़ बेगमगंज में धर्मगुरुओ को तिरंगा झंडा प्रदान किया गया।

 कानपुर देहात में बड़ा हादसा: स्कूल की बाउंड्री भरभरा कर गिरी, मलबे में दबकर दो सगी बहनों की मौत, एक घायल
कानपुर: जिले के कानपुर देहात क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से अकबरपुर कस्बे में बने देव समाज स्कूल की बाउंड्री अचानक सड़क पर गिर गई। वहीं सड़क से गुजरी रही तीन बहने इसकी चपेट में आ गई। जिससे दो बहनों की मौत हो गई जबकि एक को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पर उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। 
 

Content Writer

Ramkesh