एन्टी करप्शन ने कानूनगो को 5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 24, 2019 - 02:20 PM (IST)

गोरखपुर: जिले के एन्टी करप्शन की टीम ने चकबन्दी कानूनगो को 5 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। कानूनगो ने जमीन में रकबा बढ़ाने के एवज में 20  हजार रुपये मांगे थे। जहां एंटी करप्शन टीम के प्रभारी निरीक्षक दीनानाथ गुप्ता के नेतृत्व में उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि एंटी करप्शन ब्यूरो ने चकबंदी कानूनगो राजू वरुण को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। राजू को कैंट थाना से अदालत में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। खोराबार थाना क्षेत्र केवटलिया निवासी पीड़ित चौथी गुप्ता की शिकायत पर राजू वरुण को कलेक्ट्रेट परिषर से गिरफ्तार किया गया।

पीड़ित ने बताया था कि चकबंदी रकबा बढ़ाने के लिए चकबंदी कानूनगो 20 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं। जो 12 हजार रुपये में तय हुआ है जिसमें 7 हजार रुपये दिए जा चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ पांच हजार रुपये दफ्तर में ले जाकर देते समय पीड़ित द्वारा एंटी करप्शन में सूचना देने के बाद एंटी करप्शन की टीम ने मौके पर रंगे हाथों कानूनगो को गिरफ्तार कर लिया।

पीड़ित चौथी गुप्ता ने बताया कि हमारे यहां चकबंदी हो रही है। जिसमें हमारा 785 एकड़ का रकबा है वहीं इन्होंने 480 एकड़ का रकबा बना कर दिए हैं। जिसकी शिकायत हम सीओ साहब के पास किए। जिसके बाद सीओ ने रिपोर्ट लगाने के लिए कानूनगो के पास फाइल भेज दी। जिसको लेकर कानूनगो 20 हजार की रिश्वत मांगने लगे। गुप्ता ने बताया कि वहीं 12 हजार में हमारी बात बनी जिसमें 7 हजार हम पहले ही दे चुके हैं 5 हजार मंगलवार यानि आज दिए हैं।

एंटी करप्शन टीम के प्रभारी निरीक्षक दीनानाथ गुप्ता ने बताया कि चौथी गुप्ता द्वारा मेरे ऑफिस आकर एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया गया कि उनके चक में भूमि कम कर दी गई। जबकि मौके पर उनकी भूमि है। जिसमें कानूनगो द्वारा रिपोर्ट लगाने के लिए उपरोक्त रिश्वत की मांग की गई थी। वहीं मांगी गई रिश्वत में से 5 हजार रूपये के साथ मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है।  

Ajay kumar