एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते वरिष्ठ लिपिक को रंगे हाथ किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2019 - 11:02 AM (IST)

बलियाः जिले में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के एक वरिष्ठ लिपिक को दो हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि मनियर थाना क्षेत्र के रिगवन गांव निवासी राजेश कुमार पांडेय इण्टर कालेज ताजपुर मुड़ियारी मे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं।

उन्होंने जीपीएफ से दो लाख पचास हजार रुपये लोन लेने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में आवेदन किया था। राजेश कुमार ने बताया कि लोन स्वीकृति के बाद भी पटल प्रभारी वरिष्ठ लिपिक खड़ग बहादुर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे थे और दस हजार रुपए की मांग कर रहे थे। राजेश ने बताया कि वह काफी प्रयास के बाद दो हजार रुपये में काम करने के लिए तैयार हुए।

इसके बाद राजेश ने एण्टी करप्शन कार्यालय वाराणसी में, इसकी शिकायत की। एंटी करप्शन टीम के इंस्पेक्टर सुरेन्द्र नाथ दुबे ने बताया कि कार्रवाई के लिए आठ मई की तिथि तय की गई। राजेश को पाउडर लगे दो हजार रूपए दिए गए। बुधवार को राजेश ने जैसे ही रूपए वरिष्ठ लिपिक को दिए, उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया। लिपिक के विरुद्ध सदर कोतवाली में भ्रष्टाचार अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Tamanna Bhardwaj