लखनऊ, कानपुर, सहित इन 7 जिलों में 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को लग रही कोरोना वैक्सीन, योगी ने की शुरुआत

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 12:13 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के 7 जिलों में शनिवार से 18-44 आयु वर्ग के लोगों का कोविड रोधी टीकाकरण शुरू हो गया जहां संक्रमण के 9 हजार से अधिक उपचाराधीन मामले हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ में अवंती बाई अस्पताल पहुंचकर संबंधित आयु समूह के लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू किया।  शनिवार को एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अवंती बाई अस्पताल में 18-44 आयु वर्ग के लोगों के कोविड रोधी टीकाकरण की शुरुआत की।

PunjabKesariप्रवक्ता के मुताबिक़ संबंधित आयु समूह के लोगों को मुफ्त टीका उपलब्ध कराने के अभियान की मुख्यमंत्री रात में निगरानी करते रहे और उन्होंने शुक्रवार देर शाम सरकारी विमान भेजकर हैदराबाद से टीके की खेप मंगवाई। अधिकारिक जानकारी के मुताबिक जिन 7 जिलों में टीकाकरण की शनिवार को शुरुआत हुई, उनमें लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली शामिल हैं।

PunjabKesariअपर मुख्‍य सचिव (स्‍वास्‍थ्‍य) अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को कहा था कि एक मई से 18-44 आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण की शुरुआत 7 जिलों में होगी और इसके बाद अन्य जिलों में यह लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा था कि पहले चरण में उन 7 जिलों में टीकाकरण होगा जहां 9 हजार से अधिक उपचाराधीन मामले हैं।

PunjabKesariप्रसाद ने कहा कि इस टीकाकरण के लिए जो सॉफ्टवेयर बना है, उसका परीक्षण भी इन जिलों में किया जाएगा और उसके पश्चात अन्य जिलों में भी इसे विस्तारित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश में कोविड रोधी टीकाकरण शुरू होने के बाद से राज्य में अब तक 1.23 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी हैं। इनमें 1.01 करोड़ वे लोग हैं जिन्होंने पहली खुराक ली है और 22.33 लाख से अधिक लोगों ने दूसरी खुराक ली है। प्रसाद ने सभी पात्र लोगों से कोविड-19 टीका लगवाने का अनुरोध किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static