एंटी रोमियो दल के दारोगा ने पार्क में लड़की से पकड़वाए कान, किया लाइन हाजिर

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2017 - 10:01 AM (IST)

मैनपुरीः लड़कियों की सुरक्षा के नाम पर बनाए गए उत्तर प्रदेश सरकार के एंटी रोमियो दल के पुलिसकर्मी ही लड़कियों को जलील करने से बाज नहीं आ रहे हैं। जहां लखनऊ के लोहिया पार्क में घूम रही लड़की को कान पकड़ने के लिए मजबूर करने और धमकाने के मामले में मैनपुरी दारोगा राम नरेश यादव को लाईन-हाजिर कर दिया गया है।

जानिए पूरा मामला
दरअसल एंटी रोमियो दल का हिस्सा होते हुए भी राम नरेश यादव ने लखनऊ के लोहिया पार्क में ड्यूटी के दौरान एक लड़की के साथ बेहद खराब बर्ताव किया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह कार्रवाई की गई है। एडिशनल एसपी शीशपाल सिंह ने बताया कि राम नरेश यादव के मामले की जांच कराई जा रही है।

बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में राम नरेश यादव ने पार्क में घूम रही कुछ लड़कियों से बेहद सख्त लहजे में बात की है। साथ ही वो एक लड़की को पार्क में घूमने के लिए डांटते और फिर कान पकड़ कर माफी मांगने की भी बात कर रहे है।

दरोगा को किया गया लाईन-हाजिर
वहीं इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने पर लोगों ने इसकी जबरदस्त आलोचना की है। जिसके बाद मामला आला-अधिकारियों के संज्ञान में आया और रामनरेश यादव पर कार्रवाई करते हुए नरेश यादव को लाईन-हाजिर कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद एंटी रोमियो दल बनाकर पुलिसकर्मी मनचलों को पकड़ रहे हैं, लेकिन इस तरह की शिकायतें लगातार आ रही हैं कि एंटी रोमियो दल के पुलिसकर्मी किसी शिकायत के बिना ही जवान लड़के-लड़कियों के पकड़ कर उन्हें डांटने लगते हैं। कई जगह साथ जा रहे भाई-बहनों और पति-पत्नी को भी परेशान किया गया है।