योगी बोले- कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए प्रदेश में तैयारियां पूरी

punjabkesari.in Saturday, May 22, 2021 - 07:02 PM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए राज्य में तैयारियां पूरी कर ली गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के भ्रमण के बाद वार्ता के दौरान कही, कोरोना वायरस की तीसरी लहर के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री, सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति योगी आदित्यनाथ ने विश्वविद्यालय का दौरा किया।

उन्होंने यूनिवर्सिटी के कोविड-19 अस्पताल तथा इमरजेंसी व्यवस्थाओं को देखा तथा विश्वविद्यालय के इमर्जेंसी एवं ट्रामा सेंटर में मरीजों एवं उनके परिजनों से बात की तथा यूनिवर्सिटी की चिकित्सा व्यवस्था की सरहाना की। इससे पहले सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में मुख्यमंत्री ने मेडिकल अधिकारियों के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों की भी एक अहम बैठक ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 की दूसरी लहर में भी व्यापक तैयारियों के साथ मरीजों का इलाज चल रहा है। इसमें विश्वविद्यालय के चिकित्सकों एवं हेल्थ केयर वर्कर की भूमिका बेहद सराहनीय है। उन्होंने कहा कि प्रदेश ने बेहतर कोविड प्रबंधन से कोविड संक्रमण को नियंत्रित किया है। पूरे प्रदेश में पिछले 24 अप्रैल को सर्वाधिक 38 हजार नये केस आये थे और आज 6 हजार केस आये हैं जो यह बताता है कि प्रदेश ने कोविड-19 का कितना बेहतर प्रबंधन किया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछले 21 दिनों के अन्दर 2 लाख 16 हजार एक्टिव केस कम हुए हैं। इसके लिए पूरे प्रदेश में टेस्ट क्षमता बढ़ाई गयी है। पिछले 24 घंटे के अन्दर 3 लाख 7 हजार टेस्ट किये हैं। पूरे कोरोना काल में अभी तक पूरे प्रदेश में 04 करोड़ 65 लाख टेस्ट किये गये जो देश के अन्दर किसी भी प्रदेश द्वारा किये गये सर्वाधिक टेस्ट हैं। कोरोना से प्रदेश में रिकवरी रेट 93 प्रतिशत से अधिक है। यह सब एक अभियान के तहत हुआ है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static