फटे जूते पर मंत्री अनुपमा जायसवाल की सफाई, कहा-ठीक तरह के रख रखाव न होन से भी हो जाती है एेसी हालत

punjabkesari.in Thursday, Apr 05, 2018 - 03:57 PM (IST)

कौशांबीः प्रदेश की बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने कम समय में जूते-मोजे फट जाने पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि कुछ के जूते फटे है, लेकिन बाकी सभी के सही हैं। कभी कभार रख-रखाव ठीक तरीके से नहीं होने पर भी एेसी हालत हो जाती है। उन्होंने कहा कि कभी कभार गुणवत्ता भी खराब होती है। जिस भी संस्था ने सप्लाई किया है उसका भुगतान रोका जाएगा। जूता सप्लाई करने वाली संस्था को भुगतान तभी किया जाएगा जब वह फटे जूते वापस करेगी। 

वहीं मिड डे मील का पैसे 6 माह में भेजे जाने के सवाल को मंत्री अनसुना कर चली गई। इस दौरान अपने विभाग व सरकार के कामों की तारीफ में पुल बांधते हुए अनुपमा ने कहा कि आज भी वही लोग वही संसाधन, वही पारिश्रमिक है, लेकिन आज प्रशासन में सुधार है यह पहले नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि मानसिकता का फर्क व इच्छाशक्ति का प्रभाव होता है। वह इच्छा शक्ति अब दिखाई दे रही है। प्रदेश की भूमि उर्वर है बस इसे सजाने संवारने की जरूरत है। 

उन्होंने विपक्षी पर निशाना साधते हुए कहा कि पहली बार परिवारवाद व जातिवाद से निकलकर योजनाएं बन रही है। यह योजनाएं दलितों, वंचितों महिलाओं नौजवानोंं सभी के लिए बन रही है। यही हाल बेसिक शिक्षा का भी है जो शिक्षक पहले थे वही अभी भी है फिर भी बदलाव ला रहे हैं। अभी एक ब्लॉक मे 5 मॉडल स्कूल बनाए गए है, लोग अभी से और अधिक मांग की जा रही है। 

Ruby