बेहतरीनः अनुपमा जायसवाल ने स्कूली छात्रों को स्वेटर वितरण कर खुद स्वेटर पहना

punjabkesari.in Saturday, Jan 27, 2018 - 02:06 PM (IST)

बहराइचः बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने एक पुरस्कार आयोजित कार्यक्रम में स्कूली छात्रों को स्वेटर वितरण करने के बाद अब चैन की सांस ली है। स्कूली बच्चों को स्वेटर बंट जाने का बाद गणतंत्र दिवस पर उन्होंने खुद स्वेटर पहना। साथ ही उन्होंने अपना संकल्प पूरा होने की खुशी जाहिर की है। जिसके बाद वह मीडिया में खूब सुर्खियां बटौर रही हैं।

दरअसल, गणतंत्र दिवस के अवसर पर शुक्रवार नगर पालिका मैदान में पुरस्कार वितरण समारोह में मंच पर उन्हें सिद्धनाथ पीठ के महामण्लेश्वर रवि गिरि जी महाराज नें स्वेटर पहनाया। स्वेटर पहनने की वजह ये थी कि अनुपमा जायसवाल नें प्राथमिक विद्यालयों के छात्रों को बिना स्वेटर के स्कूल जाने से आहत होकर स्वेटर और जैकेट पहनने से मना कर दिया था। उन्होंने ऐलान किया था कि जब तक स्कूल जाने वाले नन्हे मुन्ने छात्र-छात्रों को स्वेटर नही वितरित हो जाता है, तब तक वह स्वेटर या जैकेट नही पहनेंगी। जिसके बाद उन्होंने अपना संकल्प पूरा कर राहत की सांस ली है।

उन्होनें अपना संकल्प पूरा करने के बाद स्पष्ट किया कि स्वेटर वितरण में देरी किसी खराब मंशा और लापरवाही के चलते नही हुई। देरी की वजह तकनीकी खामियां थी। उन्होंने कहा कि आप जानते है कि एक करोड़ 54 लाख स्वेटर वितरित होना था। उन्होंने बताया कि परसो तक 50 लाख लोगों को स्वेटर वितरित हो चुका है। स्वेटर वितरण का कार्य तेज से जारी है।

उन्होंने भरोसा दिलाया कि अगली बार स्वेटर वितरण में कोई दिक्त नहीं होगी। जो खामियां थी हमें उसका पता चल चुका है। खामियों के चलते इस बार हम कुछ पीछे रह गए, लेकिन अगली बार सारी खामियों को दुरूस्त कर लिया जाएगा। उन्होनें कहा कि स्वेटर पहनना मेरे लिए कोई बहुत बड़ी बात नही है। लेकिन बच्चों का स्वेटर ना पहनना एक संवेदना से जुड़ा मामला था। जिससे मुझे लगा कि बच्चों को स्वेटर नहीं मिला इसलिए विभाग का मुखिया होने के नाते मुझे स्वेटर पहनने का अधिकार नहीं हैं।