NDA की बैठक में शामिल हुई अपना दल की अनुप्रिया पटेल, EVM विवाद पर व्यक्त की चिंता

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2019 - 10:49 AM (IST)

लखनऊः लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल में राजग को बहुमत मिलने के पूर्वानुमान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिपरिषद के सदस्यों से मंगलवार को दिल्ली में मुलाकात की और उनका आभार प्रकट किया। यह बैठक भाजपा मुख्यालय में हुई। इस बैठक में यूपी के अपना दल से अनुप्रिया पटेल, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, रामविलास पासवान, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, मुख्तार अब्बास नकवी, रविशंकर प्रसाद, राधामोहन सिंह और हरसिमरत कौर बादल भी शामिल थे।

प्रधानमंत्री ने भाजपा मुख्यालय में आयोजित अपने मंत्रिपरिषद के सदस्यों के लिए आयोजित ‘स्वागत व आभार मिलन समारोह' में अपने सहयोगी मंत्रियों को संबोधित किया। बैठक में इस बात पर चिंता व्यक्त की गई कि ईवीएम को लेकर अनावश्यक मुद्दा उठाया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने मंत्रियों को पिछले पांच वर्षों में उनके कामकाज और सरकार की कल्याण योजनाओं को जमीन पर उतारने के लिये एक टीम की तरह से काम करने के लिए आभार प्रकट किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने कई चुनाव देखे हैं लेकिन यह चुनाव राजनीति से परे है।

राजग नेताओं ने उम्मीद जाहिर की है कि एक्जिट पोल की तरह ही 23 मई को मतगणना के बाद केंद्र में भाजपा के नेतृत्व में मजबूत सरकार बनेगी। राजग के घटक दलों की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार की विभिन्न योजनाओं के समर्थन में एनडीए ने एक प्रस्ताव पास किया है। बैठक में एनडीए के 36 घटक दलों के नेता उपस्थित थे। बैठक में 3 दल के नेताओं ने पत्र लिखकर अपना समर्थन दिया है।

 

Ruby