BJP-अपना दल के बीच बढ़ी दूरी, सरकारी कार्यक्रमों का बहिष्कार करेंगी अनुप्रिया पटेल

punjabkesari.in Thursday, Dec 27, 2018 - 10:43 AM (IST)

मिर्जापुर: अपना दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने 24 घंटे के भीतर दूसरी बार भाजपा पर हमला बोला है। मंगलवार को भाजपा के प्रादेशिक नेतृत्व की आलोचना करने के बाद आशीष ने बुधवार को कहा कि अपना दल की नेता और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल अब किसी भी सरकारी कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगी। बुधवार को आशीष पटेल ने कहा कि भाजपा के स्थानीय विधायक और जिलाध्यक्ष केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री का जिले में बहिष्कार कर रहे हैं लिहाजा अब वह किसी भी सरकारी कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगी।

बातचीत के दौरान आशीष ने यह भी कहा कि जब तक केंद्रीय नेतृत्व इस मसले का समाधान नहीं करता है तब तक अपना दल के नेता किसी भी तरह से भाजपा का सहयोग नहीं करेंगे। बता दें कि इससे पहले मंगलवार को आशीष पटेल ने कहा था कि भाजपा के प्रादेशिक नेतृत्व के लोग अपना दल के नेताओं की उपेक्षा कर रहे हैं और पार्टी सहयोगी दलों के नेताओं को उचित सम्मान नहीं दे रही है।

इस बयान के एक दिन बाद आशीष ने कहा कि मिर्जापुर में भाजपा के जिलाध्यक्ष के इशारे पर भाजपा के चारों विधायक केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रमों में शामिल नहीं होते हैं, लिहाजा हमने फैसला किया है कि अब केंद्रीय मंत्री किसी भी सरकारी कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगी। केंद्रीय मंत्री और अपना दल (एस) सरकारी कार्यक्रमों का तब तक बहिष्कार करेंगे जब तक कि भाजपा इस समस्या का समाधान नहीं कराती।

मोदी के कार्यक्रमों में नहीं बुलाया गया
आशीष ने यह भी कहा था कि अनुप्रिया पटेल को वाराणसी में होने वाले पीएम मोदी के कार्यक्रमों में नहीं बुलाया गया जिससे कि अपना दल के कार्यकर्ताओं के बीच काफी नाराजगी है।

Anil Kapoor