UP की 'शूटर दादी' की कहानी पहुंची बॉलीवुड, जल्द बनेगी फिल्म

punjabkesari.in Sunday, Nov 11, 2018 - 04:52 PM (IST)

बागपतः उत्तर प्रदेश की इंटरनेशनल लेवल की शूटर प्रकाशो तोमर एक बार फिर सुखियों में है। 'शूटर दादी' की कहानी बॉलीवुड पुहंच गई है, जिसके चलते निर्माता निर्देशक अनुराग कश्यप ने उनको लेकर फिल्म बनाने का फैसला किया है। उनके जन्म से लेकर शादी और बुजुर्ग होने के बाद शूटिंग सीखने तक के सफर को फिल्म में दिखाया जाएगा। फिल्म का नाम ‘वुमनिया’ रखा है, जिसको बदला भी जा सकता है। फिलहाल फिल्म की स्टार कास्ट फाइनल करने की प्रक्रिया चल रही है। 

प्रकाशो तोमर शूटर दादी और रिवॉल्वर दादी के नाम से भी जानी जाती है। ये बागपत के जोहड़ी गांव की निवासी हैं जो अपनी जेठानी चन्द्रो तोमर के साथ निशानेबाजी प्रतियोगिताओं में भाग लेती हैं। उन्होंने इस पेशे को चुनने का मन तब बनाया जब ज्यादातर लोग उम्मीद छोड़ देते हैं। 65 वर्ष की उम्र में जब उन्होंने शूटिंग रेंज में जाना शुरू किया तो लोगों, खासकर पुरुषों ने उनका खूब मजाक उड़ाया, लेकिन यह सब उनकी इच्छाशक्ति को तोड़ नहीं पाया। 

आलोचनाओं को दरकिनार करते हुए उन्होंने अपने लक्ष्य पर ध्यान लगाया, जिसने न केवल उन्हें प्रसिद्धी के शिखर पर पहुंचाया बल्कि समाज, आलोचकों और आने वाले पीढ़ियों के लिए एक मिसाल कायम की। 

Deepika Rajput