गेस्ट हाउस कांड पर बोली अपर्णा- मायावती के साथ जो हुआ, उसकी पूर्ति नहीं की जा सकती

punjabkesari.in Sunday, Mar 18, 2018 - 01:47 PM (IST)

लखनऊः सपा-बसपा के गठबंधन से गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को जीत हासिल हुई। सपा-बसपा के एकजुट होने से बीजेपी की मुश्किलें बढ़ गई है। जिसके चलते बीजेपी नेताओं ने दोनों पार्टियों को गेस्ट हाउस कांड की याद दिलाना शुरू कर दिया है। वहीं मुलायम सिंह यादव की बहु अपर्णा यादव ने सभी नेताओं को गेस्ट हाउस कांड पर जवाब दिया है।

अपर्णा यादव ने कहा कि जिन कार्यकर्त्ताओं ने उस दिन मायावती पर हमला किया था, उस पर अभी भी संशय बना है कि वे लोग किस पार्टी के सदस्य थे। बहनजी को अच्छे से पता है कि ये कौन लोग थे जिन्होंने उनके साथ ऐसा किया था। अपर्णा ने कहा कि मैं किसी भी तरह से इस घटना का समर्थन नहीं करती हूं। मायावती के साथ उस दौरान जो हुआ, उसकी पूर्ति नहीं की जा सकती है।

गौरतलब है कि 1993 में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने पहली बार गठबंधन कर सरकार बनाई थी, जिसमें मुलायम सिंह यादव यूपी के मुख्यमंत्री बने थे। मगर, 1995 में बसपा ने अपना समर्थन वापस ले लिया। समर्थन वापस लेते ही मुलायम यादव की सरकार गिर गई। जिसके बाद सपा सांसदों और विधायकों ने समर्थकों के साथ लखनऊ स्थित सरकारी गेस्ट हाउस में मायवती और बसपाइयों पर हमला कर दिया था। उस दौरान मायावती ने बड़ी मुश्किल से अपनी जान एक कमरे में छिपकर बचाई थी।  

Punjab Kesari