गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव: क्या सपा का साथ छोड़ BJP की तरफ से चुनाव लड़ेंगी अपर्णा?

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2018 - 03:20 PM (IST)

इलाहाबादः यूपी में होने जा रहे उपचुनाव के लिए बीजेपी पार्टी की ओर से फूलपुर सीट पर महिला प्रत्याशी उतारे जाने की खबर है। इसमें चर्चा में सबसे ज्यादा नाम मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव का है। एेसे में देखना यह होगा कि क्या सपा का साथ छोड़ अपर्णा यादव बीजेपी की तरफ से चुनाव लड़ेंगी।

बता दें कि पार्टी इस सीट पर केशव मौर्य की पत्नी राजकुमारी मौर्या को टिकट दिए जाने का समर्थन कर रही है, लेकिन खुद केशव मौर्य वंशवाद की राजनीति का विरोध पर बयान दे चुके हैं कि उनके परिवार से कोई उपचुनाव नहीं लड़ेगा। पिछले 1 साल से सोशल मीडिया और अखबारों में मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अर्पणा यादव के बीजेपी उम्मीदवार बनने की चर्चा चल रही थी उस चर्चा को एक बार फिर से हवा मिल गई है। फिलहाल शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री और सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह इलाहाबाद पहुंच रहे हैं। जहां वह पार्टी के पदाधिकारियों व नेताओं से दावेदारों के नाम पर आखिरी चर्चा करेंगे।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने फूलपुर सीट पर कांग्रेस ने युवा नेता मनीष मिश्रा पर दांव लगाया है। वहीं गोरखपुर सीट से डॉ. सुरहिता चटर्जी करीम प्रत्याशी होगी।