अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान- विकास के मुद्दे पर UP में चुनाव लड़ेगी APP

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 01:23 PM (IST)

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव में पार्टी के सभी सीटों पर चुनाव लडऩे का ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा यूपी की जनता ने सत्ता में आने का मौका दिया तो दिल्ली जैसी सभी सुविधाए जनता को उप्लब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा यदि दिल्ली में सुविधाएं तैयार की जा सकती हैं, तो उत्तर प्रदेश में ऐसा क्यों नहीं हो सकता है।  केजरीवाल ने यूपी विधानसभा का चुनाव लडऩे का ऐलान करते हुए कहा राज्य ने अभी तक गंदी राजनीति देखी है, ऐसे में अब उसे नया मौका मिलना चाहिए ।

मुख्यमंत्री ने सवाल किया जब दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक, मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी मिल सकता है तो देश के सबसे बड़े राज्य में अच्छी सुविधाएं क्यों नहीं हो सकती हैं और वहां मोहल्ला क्लीनिक, मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी क्यों नहीं मिल सकता है। श्री केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में उत्तर प्रदेश के बड़ी संख्या में लोग रहते हैं। उन्होंने उनसे अपील की है कि उत्तर प्रदेश में भी दिल्ली जैसी सुविधाएं मिलनी चाहिए और इसके लिये राज्य की जनता को आप पार्टी के साथ जुडऩा होगा। वहीं उत्तर प्रदेश में दलित वोट को अपने पाले में करने के लिए दलित समाज से आने वाले मंत्री राजेंद्र पाल गौतम को चुनाव प्रभारी बनाया गया है। आम आदमी पार्टी ने डिप्टी स्पीकर राखी बिड़लान और विधायक सुरेंद्र कुमार को सह प्रभारी बनाया है। मुख्यमंत्री ने कहा उनकी पार्टी ने लगातार तीसरी बार दिल्ली में सरकार बनाई है और काम करके दिखाया है। राजधानी के लोगों को मुफ्त बिजली, पानी मिल रहा है, मोहल्ला क्लीनिक से इलाज मिल रहा है तो ऐसा गोरखपुर, लखनऊ और उत्तर प्रदेश के अन्य शहरों में क्यों नहीं हो सकता है। 

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह उत्तर प्रदेश लगातार योगी सरकार के कार्य पर सवाल खड़ा कर रहे है। वहीं हाथरस कांड को लेकर संजस पर काफी हमला बोला था। वहीं उत्तर प्रदेश की सरकार ने संजय सिंह के खिलाफ   खिलाफ दर्जनों मुकदमे दायर कराए हैं। परंतु अब देखना है कि आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में अपनी रानीति चमका पाती है या नहीं। फिलहाल दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार पूर्ण बहुम की है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static