CM योगी की कार्यकर्ताओं से अपील, गोरखपुर में ‘जातिवादी राजनीति’ को हराये

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2018 - 08:49 AM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वह घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करें और गोरखपुर में ‘जातिवादी राजनीति’ को हराकर विकास को जिताएं। गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव प्रत्याशी उपेंद्र शुक्ला के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि प्रत्येक पार्टी कार्यकर्ता खुद उपेंद्र शुक्ला बन जाए और पार्टी के लिए प्रचार करें। आपने मुझे 5 बार चुनाव जिताया और हर पार्टी कार्यकर्ता ने मेरे लिए काम किया।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जाति आधारित राजनीति जीतती है तो फिर विकास हार जायेगा। उन्होंने कहा कि जातिवाद किसी समस्या का हल नहीं है। जब समान विचारधारा के लोग जिला, प्रदेश और केंद्र स्तर पर होते है, तब विकास के काम तेजी से होता हैं। पहले पिपराइच की सड़क बहुत खराब हालत में थी लेकिन जबसे हमारी पार्टी का कार्यकर्ता यहां का चेयरमैन बना है तबसे यहां के हालात बदलने लगे है।

उन्होंने कहा कि जब हमें राज्य की जिम्मेदारी दी गई, तब मैंने सोचा कि मेरे स्थान पर जो भी व्यक्ति आगे आए वह विकास के कार्यों को आगे बढ़ाएं। हमने प्रत्याशी के रूप में उपेंद्र शुक्ला को चुना ताकि वह विकास के कार्यों को आगे बढ़ा सकें। वह पार्टी के जिले के महामंत्री थे और गरीब किसानों और युवाओं के हितों के लिए हमेशा खड़े रहते हैं।

प्रदेश के विकास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी प्रदेश के विकास में बहुत रूचि रखते है और अगर विकास की दिशा में हम एक कदम उठाते हैं तो वह 10 कदम उठाते हैं। उन्होंने यहां एम्स का शिलान्यास किया और हम बंद पड़ी शुगर मिलों के लिए काम कर रहे है। बहुत जल्द पिपराइच में गन्ना अनुसंधान केंद्र खुलेगा और किसानों की उपज पांच गुना तक बढ़ जाएगी। बिजली की व्यवस्था 20 से 24 घंटे तक रहेगी। हम किसानों के गेंहू और चावल समर्थन मूल्य से अधिक पर खरीद रहे हैं।