Hamirpur: मत्स्य विभाग में 13 साल बाद सहायक निदेशक की नियुक्ति, साल भर में विभाग को नहीं मिले 27 लाख

punjabkesari.in Sunday, Jun 13, 2021 - 11:24 PM (IST)

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में मत्स्य विभाग में 13 साल से खाली पड़े सहायक निदेशक मत्स्य (एडी) फिश की नियुक्ति हुई है। जिले में एडी की नियुक्ति न होने से मत्स्य आखेट के ठेके का खाता बैंक में नहीं खोला गया, लिहाजा एक साल से 27 लाख रुपये विभाग को नहीं मिल पाया है।      

मत्स्य विभाग के निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि वर्ष 2009 से विभाग में सहायक निदेशक की नियुक्ति नहीं हुई है। जिले में यह पद बहुत पहले सृजित कर दिया गया था। एडी का कार्यभार कभी चित्रकूट, बादा झांसी आदि जिलो को दिया जाता रहा जिससे समस्त कार्य बाधित होते रहे। जिले में कल शासन से गिरीश त्रिपाठी को एडी जिले में नियुक्त किया गया है। वह सोमवार को जिले का कार्यभार ग्रहण करेंगे। जिले में यमुना व बेतवा दो नदिया है, इन दोनो नदियो का मत्स्य आखेट का ठेका उठाया जाता है जिले में पहली बार पिछले साल करीब 55 लाख रुपये का ठेका उठाया गया था जिसमें 50 फीसदी धनराशि मत्स्य विभाग को पच्चीस पच्चीस फीसदी धनराशि जिला पंचायत व एसडीएम को दिये जाने का प्राविधान किया गया था, विभाग को ठेके की धनराशि करीब 27 लाख रुपये मिलनी थी मगर चित्रकूट जिले के एडी को यहा का कार्यभार दिये जाने से कोरोना काल के कारण खाता नही खुल सका है।

विभाग के उपनिदेशक संजय शुक्ला ने बताया कि जलधारा से जो ठेके का धनराशि प्राप्त की जाती है उस धनराशि से नदियों की साफ सफाई,घाट सफाई,शवदाह गृह बनाना,जागरुकता कार्यक्रम आदि संचालित किये जा सकते है। कर्मियो का कहना है कि एडी की नियुक्ति हो जाने से काफी राहत मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static