प्रयागराज: 1 अप्रैल से सेना के अधिकार में होगा संगम तट और परेड मैदान क्षेत्र

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 01:29 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के अंतर्गत आने वाले संगम तट और परेड मैदान का क्षेत्र 1 अप्रैल से सेना के अधिकार में हो जाएगा। फिलहाल संगम तक जाने का रास्ता, शौचालय आदि बाढ़ से पहले तक बना रहेगा। वहीं पातालपुरी अक्षयवट जाने के रास्ते की पुलिया को जिला प्रशासन अधिग्रहीत करेगा। बता दें कि यह फैसला मेला प्राधिकरण की बैठक में लिया गया है।
PunjabKesari
आइट्रिपलसी में डॉ. आशीष गोयल की अध्यक्षता में हुई बैठक
जानकारी मुताबिक सेना के परेड मैदान स्थित आइट्रिपलसी में कमिश्नर डॉ. आशीष गोयल की अध्यक्षता में मेला प्राधिकरण की बैठक हुई। जिसमें प्रशासन ने पातालपुरी अक्षयवट के रास्ते की पुलिया के अधिग्रहण का मामला उठाया। इस पर सेना के अधिकारियों ने कहा कि 60 लाख का भुगतान करके प्रशासन उसे ले सकता है। बैठक में तय हुआ कि प्रशासन सेना को उसका भुगतान करके पुलिया का अधिग्रहण करेगा। हालांकि इसका प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। जिसका अधिग्रहण करके मेला क्षेत्र में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए उसे डेवलप किया जाएगा।

प्रशासन ने इस जमीन को सेना से लीज पर लिया था
बता दें कि परेड मैदान और गंगा किनारे की जमीन के मामले को लेकर बैठक में फैसला हुआ कि 31 मार्च तक प्रशासन इसे पूरी तरह खाली कर देगा। फिर इसे सेना के हवाले कर दिया जाएगा। गौतरलब हो कि प्रशासन ने इस जमीन को सेना से माघ मेला कराने के लिए लीज पर लिया था। संगम स्नान के लिए रोजाना हजारों लोग पहुंचते हैं। इसलिए मेला खत्म होने के बाद भी संगम तक चकर्ड प्लेट की सड़क बनी रहेगी। साथ ही घाट पर चेंजिंग रूम और शौचालय बना रहेगा। बाढ़ से पहले इसे हटाया जाएगा। वहीं स्नानार्थियों की सुरक्षा के लिए सात गोताखोर संगम पर हर समय तैनात रहेंगे। प्रशासन स्वयं इसका खर्च वहन करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static