परिवार के 8 लोगों को बंधक बनाकर फौजी ने की फायरिंग, 26 घंटे बाद पुलिस ने दबोचा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 17, 2018 - 01:10 PM (IST)

एटा: उत्तर प्रदेश की एटा पुलिस ने कोतवाली नगर क्षेत्र में पिछले 24 घंटे से परिवार के सदस्यों को घर में बंधक बनाकर फायरिंग करने वाले रिटायर्ड फौजी को गिरफ्तार कर लिया। अपर पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि आगरा-बरेली राष्ट्रीय राजमार्ग पर यादव नगर कालोनी निवासी अवधेश यादव नामक रिटायर्ड फौजी ने पिता, पत्नी,2 बेटियों और मकान मालिक समेत 8 लोगों को पिछले 24 घंटे से बंधक बना रखा था। वह दरवाजे पर बैठकर फायरिंग कर रहा था। इस कारण शहर में दहशत का माहौल रहा। पुलिस ने विशेष अॉपरेशन चलाकर फौजी को पकड़ कर सभी को सकुशल मुक्त करा लिया। इस दौरान एहतियातन आसपास के मकान भी खाली करा लिए थे।

उन्होंने बताया कि पुलिस आंगन के लोहे के जाल को तोड़कर फौजी के कमरे में दाखिल हुई। पुलिस ने रिटायर्ड फौजी अवधेश को गिरफ्तार कर उसके पास से लाइसेंसी राइफल बरामद कर ली। वह परिजनों और मकान मालिक को बंधक बनाकर रुक-रुक कर फायरिंग करता रहा और 20 राउंड से भी अधिक फायर किए। इससे आसपास के इलाके में दहशत का माहौल बन गया था। इस दौरान लोग घरों में छिपे रहे।

सिंह ने बताया कि रिटायर्ड फौजी दिल्ली में रविंदर नरवाल एस एम सिक्योरटी एजेंसी में गार्ड की नौकरी करता है। उसका मानसिक संतुलन सही नहीं है। अवधेश की 15 साल की लड़की को उससे बात करने भेजा तो उसने उस लड़की को भी कमरे के अंदर खींच कर बंधक बना लिया था। बाद में पुलिस घेरा बनाकर मकान की छत पर पहुंची और आंगन के जाल को काटने के बाद अवधेश को दबोच लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से पेचकस, और थ्री नॉट थ्री के प्रतिबंधित 3 जिंदा कारतूस भी मिले।

अवधेश फायर करते समय कहता था कि पाकिस्तान ने हमला बोल दिया है तुम सबको मैं पाकिस्तान से बचाऊंगा,यह कहकर वह फायर झोंक देता था। पुलिस अवधेश को जेल भेजने की तैयारी कर रही है। प्रशासन उसकी राइफल के लाइसेंस को निरस्त करने की कार्रवाई कर रही है।