हार्ट अटैक से सेना के जवान की मौत, अंतिम संस्कार के लिए गांव में नहीं मिली जमीन... ग्रामीणों ने NH 93 किया जाम

punjabkesari.in Sunday, Dec 18, 2022 - 01:55 PM (IST)

हाथरस (सूरज मौर्य) : जिले के कोतवाली चंदपा क्षेत्र के गांव कपूरा निवासी सैनिक जितेंद्र की शनिवार को मणिपुर में ह्रदय गति रुकने से मौत हो गई थी। रविवार सुबह उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव कपूरा पहुंचा। सेना के जवान पार्थिव शरीर को लेकर गांव पहुंचे। जहां जिला प्रशासन से आवेदन के बावजूद भी सेना के जवान के शव के अंतिम संस्कार के लिए जगह नहीं मिली। इस पर ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया। जिसके बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठे हो गए और एनएच 93 पर जाम लगा दिया।

जिलाधिकारी से मांगी थी जमीन
कपूरा गांव के लोगों ने बताया कि कल जब हमें जितेंद्र के मौत की खबर मिली तो हमने जिले के आला अधिकारियों से मिलकर उनके अंतिम संस्कार के लिए गांव समाज की मांग की। जहां जिलाधिकारी ने तहसीलदार को जमीन उपलब्ध कराने का आदेश दिया। जिसके बाद आज सुबह शव आने तक जमीन उपलब्ध नहीं कराया गया। जिसके बाद हमने  NH 93 पर जाम लगा दिया। अब जब तक जिलाधिकारी स्वयं आकर जमीन उपलब्ध नहीं कराते हम नहीं हटेंगे।



मौके पर पहुंचे आला अधिकारी
जिले में इस प्रकार से NH को जाम करने व सैनिक के अंतिम संस्कार के लिए जमीन उपलब्ध न कराने की सूचना पर जिले के कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को समझाने लगे और ग्रामीणों से NH पर जाम खोलने के लिए मनाने लगें। आला अधिकारियों के मनाने के बावजूद लोग जिलाधिकारी को बुलाने व जमीन उपलब्ध कराने की मांग करते रहे।
 

Content Editor

Prashant Tiwari