सेना के जवानों पर लगा दुकानदारों से हफ्ता वसूली का आरोप

punjabkesari.in Saturday, Dec 23, 2017 - 12:50 PM (IST)

लखनऊ(अनिल सैनी): उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सेना के जवानों पर पटरी दुकानदारों से हफ्ता वसूली के गंभीर आरोप लगने का मामला सामने आया है। जहां सब्जी विक्रेताओं का आरोप है कि सेना के जवान उनसे लगातार वसूली करते हैं। आज जब उनको पैसा देने से मना किया गया तो उन्होंने सब्ज़ी फेंक दी और मारपीट करने लगे। जिससे नाराज सब्ज़ी विक्रेता सेना के जवानों के खिलाफ हंगामा करने लगे। 

जानकारी के अनुसार पूरा मामला इन्दिरानगर थाना क्षेत्र के खुर्रमनगर स्थित पिकनिक स्पॉट रोड का है। जहां रोज की तरह सब्ज़ी विक्रेता अपनी दुकान लगाए हुए थे तभी सेना के लगभग 10-12 जवान पहुंचते हैं। आरोप है कि जवान दुकानदारों से रोज की तरह पैसा मांगने लगे, जब सब्ज़ी विक्रेताओं ने पैसा देना से इनकार किया तो जवान आग बबूला हो गए। उन्होंने वहां लगे ठेलों पर रखी सब्ज़ियों को फेंकना शुरू कर दिया। इसी दौरान जैसे ही उनकी यह करतूत कैमरे में कैद होने लगी तभी दुकानदरों को दुकान ना लगाने की चेतावनी देकर वहां से भाग खड़े हुए। 

वहीं सब्ज़ी विक्रेता सलीम का आरोप है कि रोज़ाना इसी तरह सेना के जवान आते हैं।150-200 रुपए की मांग करते हैं पैसा ना देने पर दुकान ना लगाने की धमकी देते हैं। आज भी वसूली के लिए आए थे जब इसका विरोध किया गया तो समान को फेंकने लगे। वहीं सब्ज़ी विक्रेता की मानें तो स्थानीय पुलिस भी सेना के जवानों की इस दबंगई के सामने बेबस है और उनके खिलाफ कुछ नही कर पाती।