वाराणसी में शीघ्र होगी 500 कोविड बिस्तरों की व्यवस्था: सुरेश खन्ना

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 06:00 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वित्त, संसदीय एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमितों के इलाज के लिए जिले में स्थित राजकीय एवं निजी अस्पतालों में 500 और बिस्तरों की व्यवस्था शीघ्र की जाएगी,इसके लिए आवश्यक निर्देश दे दिये गये हैं।

खन्ना ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए दावा किया कोरोना से निपटने के मामले में उत्तर प्रदेश का देश में प्रथम स्थान है। सरकार की तत्परता के कारण राज्य में अब तक 80 हजार से अधिक कोरोना पॉजिटिव लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं, जबकि करीब 49 हजार का इलाज चल रहा है। बेहतर इलाज के लिए आवश्यकता अनुसार हर जिले में व्यवस्था की जा रही है। वाराणसी के राजकीय एवं निजी अस्पतालों में 500 और बिस्तरों की व्यवस्था के लिए आवश्यक कार्यवाही की जा रही है और जल्दी ही इसका लाभ लोगों को मिलने लगेगा।  

खन्ना ने कहा कि कोरोना वायरस का पता चलने के शुरुआती दिनों में राज्य में 100 लोगों के कोरोना जांच की भी व्यवस्था नहीं थी लेकिन आज एक लाख लोगों के जांच की व्यवस्था है। अब तक करीब 32 लाख लोगों की जांच की गई है। सही समय पर सही फैसले लेने के कारण ही यह संभव हुआ है। उन्होंने मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल एवं जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा समेत अन्य आला अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना वायरस से निपटने के उपायों की जानकरी ली तथा शहर में स्थित काशी सिटी कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में स्थापित ‘कोविड वॉर रूम'का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता एवं जरूरी व्यवस्थाओं की जानकारी कोविड वॉर रूम में ऑनलाइन उपलब्ध कराने का निर्देश संबंधित अधिकारियों दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static