शिखर श्रीवास्तव हत्याकांड में BSP का पूर्व विधायक गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

punjabkesari.in Saturday, Feb 02, 2019 - 10:36 AM (IST)

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के इंजीनियर शिखर श्रीवास्तव चर्चित हत्या कांड के आरोपी पूर्व विधायक विजय कुमार को शुक्रवार बदोसराय कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

जानिए पूरा मामला
सूत्रों के अनुसार गत 15 जनवरी 2015 इंजीनियर श्रीवास्तव अपने घर बहराइच से लखनऊ के लिए निकला था। चार-पांच दिन बाद शिखर का शव बाराबंकी जिले के बदोसराय थाना क्षेत्र के पास सड़क के किनारे मिला था। इस घटना के बाद जैसे प्रदेश में भूचाल आ गया था, क्योंकि मृदुला आनंद के पति डॉ विजय आनंद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व विधायक हैं। शिखर के पिता बहराइच में अधिवक्ता भी थे मामला उस समय उफान पर आया जब इसकी पड़ताल होने लगी पीड़ित परिवार के लोगों ने वर्तमान सहायक शिक्षा निदेशक देवीपाटन मंडल मृदुला आनन्द और उनके पति सहित अन्य लोगों को नामजद किया।

केस डायरी में की गई थी छेड़छाड़
पुलिस ने इस मामले में काफी छानबीन की और कई दिनों तक अधिकारी मृदुला आनन्द फरार रही। अभियुक्तों के प्रभावशाली होने पर मामले की जांच सीबीसीआईडी को सौंप दी गई थी।  उन्होंने बताया कि यह मामला जब उच्च न्यायालय की लखनऊ बेंच में पहुंचा तब अदालत ने सीबीसीआईडी जांच को खारिज करते हुए यह कहा कि मामले की जांच बाराबंकी पुलिस द्वारा ही की जाएगी। न्यायालय ने 2015 का मामला होने के बाद भी आज तक यह मामला लंबित रहने पर नाराजगी व्यक्त की। न्यायालय ने इस पर भी नाराजगी व्यक्त की कि जांच अधिकारी और बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक उच्च न्यायालय में खुद उपस्थित होकर इस मामले में केस स्टेटस रिपोर्ट अदालत के सामने रखे तब यह भी तथ्य काफी सामने आया कि केस डायरी में छेड़छाड़ की गई थी।

मुखबिर की सूचना पर किया गिरफ्तार
हाई प्रोफाइल मामले में शुरु से अभियुक्तों को बचाने का प्रयास किया जा रहा था।जैसा कि पीड़ित पक्ष के लोगों ने आरोप भी लगाया है। वर्तमान में बाराबंकी के मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी (सीजीएम) न्यायालय में पुलिस द्वारा अभियुक्त मृदुला आनन्द और उनके पति का नार्को टेस्ट कराने के लिए प्रार्थनापत्र भी दिया था। इस मामले के आरोपी पूर्व विधायक विजय कुमार कस्बा बाराबंकी से कहीं जाने के फिराक में खड़ा था। तभी मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल दिया है।  

Ruby