अशरफ के साले सद्दाम की गिरफ्तारी से शाइस्ता और जैनब तक पहुंच सकती है पुलिस

punjabkesari.in Saturday, Sep 30, 2023 - 07:52 PM (IST)

प्रयागराजः अतीक अहमद के भाई अशरफ के साले सद्दाम की गिरफ्तारी के बाद अब मोस्ट वांटेड शाइस्ता, जैनब और अतीक की बहन आयशा नूरी पर भी जल्दी ही शिकंजा कसने की उम्मीद जतायी जा रही है। सद्दाम माफिया अतीक का सबसे करीबी रिश्तेदार है और फरारी के दौरान माफिया अतीक के परिवार की इन तीनों महिलाओं के उसके (सद्दाम) के संपर्क रहने की खबरें मिलती रहीं हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि एसटीएफ ने पूछताछ में तीनों के बारे में महत्वपूर्ण सुराग हासिल कर लिया है।

उमेश हत्याकांड के बाद से ही शाइस्ता, जैनब और आयशा नूरी फरार हैं। प्रयागराज में 24 फरवरी को उमेश पाल और उनके दो गनर की हत्या के बाद अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन मोस्टवांटेड की सूची में शामिल हैं। उनकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रूपये का इनाम घोषित है। इनाम की यह राशि बढ़ाकर एक लाख रुपये करने का भी प्रस्ताव है। उनकी गिरफ्तारी के लिए सक्रिय एसटीएफ और प्रयागराज पुलिस को अभी तक नाकामयाबी है।

सूत्रों के मुताबिक वह पुलिस को लगातार चकमा दे रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनके खिलाफ इसी माह अदालत में आरोप पत्र दायर किया है। लिहाजा शाइस्ता की गिरफ्तारी एसटीएफ के लिए चुनौती बनी हुई है। इसी तरह अतीक अहमद के भाई अशरफ की पत्नी जैनब भी पुलिस टीम के लिए चुनौती बनी हुई हैं। हालांकि उसकी गिरफ्तारी पर अभी तक कोई इनाम नहीं रखा गया है, लेकिन पुलिस को उससे उमेश पाल हत्याकांड में उसकी भूमिका समेत अन्य कई अहम जानकारी मिलने की उम्मीद है।

 

वह भी हत्याकांड के बाद से वह लगातार फरारी काट रहीं हैं। हालांकि इस बीच उसके द्वारा अतीक और अशरफ की बेनामी संपत्तियों को बेचने की कोशिश की खबरें भी आती रहीं हैं। सूचना पर कई बार पुलिस की टीमें भी उसके ठिकाने पर पहुंची, लेकिन वह भी हाथ नहीं आ सकी। शूटर गुड्ड मुस्लिम और अतीक के बेटे असद की मदद करने के आरोप में केंद्रीय कारागार नैनी जेल में बंद डॉ. अखलाख की पत्नी और अतीक की बहन आयशा नूरी भी पुलिस के गिरफ्त में नहीं आयीं हैं। पुलिस उसे भी गिरफ्त में लेने की कोशिश में जुटी है।

Content Writer

Ajay kumar