STF की बड़ी कामयाबी: संतकबीरनगर से मादक पदार्थ तस्कर गिरफ्तार, 26 लाख का गांजा बरामद

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 06:14 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद थाना क्षेत्र से पंजाब के निवासी मादक पदार्थ तस्कर को गिरफ्तार किया है। उससे करीब 26 लाख मूल्य का 250 ग्राम गांजा बरामद हुआ है। एसटीएफ सूत्रों ने बताया कि काफी दिनों से सूचना मिल रही थी कि अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह भूटान से असम के रास्ते मादक पदार्थ लाकर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बेचता है। गिरोह के सदस्यों को पकड़ने के लिए मुखबिरों को सक्रिय किया गया था।

उन्होंने बताया कि सोमवार को एसटीएफ टीम को सूचना मिली कि असम के तिनसुखिया जिले से ट्रक में गांजे की खेप आ रही है। इस सूचना पर संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद थाना क्षेत्र के सैनिक ढाबा के पास खड़े एक ट्रक पर छापा मारा गया। छापे में ट्रक के चालक कुलदीप सिंह पुत्र हरभजन सिंह निवासी कोहड़का जिला तरनतारन पंजाब के पास से गांजा बरामद किया गया।

एसटीएफ के अनुसार आरोपी ने पूछताछ में बताया कि बरामद गांजा उसने असम में करीम से खरीदा था और इसे आजमगढ़ जिले के निवासी पप्पू पंडित को खलीलाबाद में ही देना था। उसने बताया कि मादक पदार्थ की हर खेप को पहुंचाने के एवज में उसे 20 से 25 हजार रुपए मिलते हैं। गिरफ्तार आरोपी पर मादक द्रव्य अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Anil Kapoor