Gorakhpur: मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म कर हत्या करने वाला गिरफ्तार, पहले सगी भतीजी को बना चुका था निशाना

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2023 - 12:58 PM (IST)

गोरखपुर: यूपी के गोरखपुर में हैवानियत की हदे पार करने वाले अभियुक्त को बुधवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया। जिसे जेल भेज दिया गया। दरअसल, आरोपी ने बगल में सोई मासूम बच्ची को खेत में ले जाकर दुष्कर्म किया और उसकी हत्य़ा कर शव को फेंक दिया। 

जानकारी के मुताबिक, चिलुआताल इलाके के परमेश्वरपुर गांव में तीन साल की बच्ची रोशनी शनिवार की रात दो बजे अचानक लापता हो गई। पुलिस अज्ञात पर अपहरण का केस दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही थी कि सोमवार की सुबह घर से 400 मीटर दूरी पर सात फीट ऊंची बाउंड्रीवाल के अंदर रोशनी की लाश मिली। शुरुआती जांच में जो साक्ष्य मिले हैं, उससे परिजनों पर शक गहरा गया था पुलिस ने मंगलवार को मां मनीता और मामा ज्ञानेंद्र को हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद छोड़ दिया था।

सगी भतीजी के साथ किया था दुष्कर्म
फिलहाल पुलिस इस मामले में सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची के साथ दुष्कर्म की पुष्टि होने के बाद पुलिस के कान खड़े हो गए और वह ऐसे व्यक्ति की तलाश करने लगी जो पहले इस तरह का कृत्य किया हो। जांच के दौरान बीपीओ से पता लगा कि अपनी सगी भतीजी के साथ दुष्कर्म के मामले में मिथलेश विश्वकर्मा उर्फ मिठाई पुत्र धुरई निवासी परमेश्वरपुर टोला कृतपुरा थाना चिलुआताल जनपद गोरखपुर जेल गया था जो दिनांक 5/8/ 2023 को छूटकर घर आया है। घटना के बाद से वह दिखाई नहीं दे रहा है। पुलिस ने अभियुक्त को हिरासत में लेकर कड़ाई के साथ उससे पूछताछ किया तो उसने घटना का खुलासा करते हुए अपना जुर्म कबूल किया। 

घटना का सफल अनावरण व अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली टीम को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद गोरखपुर द्वारा 25 हजार रूपये के ईनाम से पुरस्कृत किया गया। गिरफ्तारी करने वाली टीम में मुख्य रूप से थानाध्यक्ष संजय कुमार मिश्रा थाना चिलुआताल जनपद गोरखपुर ,वरि0उ0नि0 शैलेन्द्र कुमार  थाना चिलुआताल जनपद गोरखपुर,उ0नि0 अभय कुमार उपाध्याय  थाना चिलुआताल जनपद गोरखपुर ,उ0नि0 विनोद कुमार  थाना चिलुआताल जनपद गोरखपुर,हे0का0 अशोक कुमार  थाना चिलुआताल जनपद गोरखपुर,का0 प्रदीप वर्मा  थाना चिलुआताल जनपद गोरखपुर का0 शैलेष कुमार  थाना चिलुआताल जनपद गोरखपुर,का0 विजय कुमार गौड़  थाना चिलुआताल जनपद गोरखपुर, का0आनन्द प्रधान थाना चिलुआताल जनपद गोरखपुर,का0 राहुल कुमार  थाना चिलुआताल जनपद गोरखपुर शामिल रहे।

Content Writer

Imran