ATM काटकर चोरी करने वाली गैंग का भंडाफोड़, 2 महिलाओं सहित 8 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Mar 26, 2018 - 05:20 PM (IST)

कानपुरः यूपी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जहां पुलिस ने एटीएम काटकर चोरी करने वाली गैंग का भंडाफोड़ डाला। पुलिस ने इस गैंग में 6 लोगों के साथ 2 महिलाओं को गिरफ्तार किया है। जिनके सहारे ये शातिर चोर चोरी की वारादातों के अंजाम देते थे। पुलिस ने गैंग में शामिल आरोपियों से चोरी किया हुआ पैसा, तमंचा और एक लग्जरी गाड़ी बरामद की है।

जानकारी के मुताबिक चकेरी थाना क्षेत्र में बीती 13 मार्च की रात चोरों ने 3 एटीएम काटकर करीब 16 लाख रुपए की चोरी की थी। वहीं शातिर चोरों ने एटीएम काटने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया था। चोरी की वारदात को अंजाम देते वक्त चोरों ने एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया था। इसके बाद चोरों ने दूसरे एटीएम को निशाना बनाया। यहां चोर एटीएम का कैमरा घुमाते हुए साफ़ नजर आया।

जिसके चलते पुलिस ने चोरों की तलाश करनी शुरू कर दी। पुलिस ने चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गैंग के 8 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनमें से 2 महिलाएं हैं।

एसपी अनुराग आर्य ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि यह गैंग इससे पहले बैंगलोर व लातूर में इस तरह की घटना को अंजाम दे चुके है। साथ ही उन्होंने कहा कि यह कुरैशी गैंग के नाम से जाना जाता है और यह लोग अलग-अलग जनपदों में इस तरह की घटना को अंजाम दे चुके है। उन्होंने बताया कि गैंग के लोग बड़ी गाड़ियों में गैस कटर और कई हथियार लेकर घुमते थे। गैंग के लोग करीब 10-15 मिनट में एटीएम को काट देते हैं। सीसीटीवी की फुटेज की मदद से ये चोर पुलिस के हाथ लगे हैं।  

Punjab Kesari