वाराणसीः 9वीं कक्षा के छात्र की हत्या करने वाला आरोपी छात्र गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 13, 2019 - 05:58 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के वाराणसी में गत 9 फरवरी को एक निजी स्कूल के नौवीं कक्षा के छात्र की हत्या के आरोप में बुधवार को पुलिस ने उसके साथ पढऩे वाले नाबालिग छात्र को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि नवनीता कुंवर पब्लिक स्कूल के छात्र सौरभ (16) की हत्या उसके साथ पढऩे वाले एक नाबालिग छात्र ने की थी, जिसे पकड़ लिया गया है। उन्होंने बताया कि घटना के बाद आरोपी छात्र फरार हो गया था।

उन्होंने बताया कि इस मामले के आरोपियों, स्कूल के प्रिंसिपल एवं अन्य कर्मचारियों की भूमिका की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि सौरभ की हत्या डाफी में राष्ट्रीय राजमार्ग के पास एक अर्धनिर्मित मकान में गत नौ फरवरी को हुई थी। वाराणसी के रोहनियां क्षेत्र के माधोपुर गांव का निवासी सौरभ लंका क्षेत्र के सुसुवाहीं स्थिति नवनीता कुंवर पब्लिक स्कूल में पढ़ता था। घटना के दिन वह रोज की तरह घर से स्कूल के लिए निकला था, लेकिन स्कूल नहीं पहुंचा।

सिंह ने बताया कि सौरभ और उसके गांव के निवासी नाबालिग आरोपी आपास में दोस्त थे, लेकिन पिछले दिनों छोटी-छोटी बात को लेकर दोनों के बीच कई बार गाली-गलौज एवं झगड़े हुए। दोनों के बीच नौ फरवरी को भी झगड़ा हुआ। इसी दौरान आारोपी छात्र ने शराब के टूटी बोतल से सौरभ के सिर पर वार कर दिया, जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गया था। आरोपी उसे छोड़कर कर भाग गया।

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल छात्र को काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि मृतक के पिता संजय सिंह ने एक तहरीर देकर तीन लोगों के खिलाफ नामजद आरोपी बनाया था। स्कूल प्रशासन समेत अन्य दो आरोपियों की भूमिका की जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।
 

Tamanna Bhardwaj