धारा 370, 3 तलाक, राम मंदिर का शिलान्यास यह रामराज्य की शुरुआत हैः रामभद्राचार्य

8/7/2020 11:36:44 AM

अयोध्याः डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय स्थित श्रीराम शोध पीठ में आयोजित व्याख्यान में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित पद्म विभूषण जगतगुरु रामभद्राचार्य ने कहा कि धारा-370, 35 (ए) का समाप्त होना, तीन तलाक, 80 करोड़ गरीब परिवारों को मुफ्त राशन, 10 करोड़ परिवारों को शौचालय मिलना एवं भारत में पांच राफेल आना रामराज्य की शुरुआत है।

उन्होंने कहा कि मैंने श्रीराम जन्मभूमि के मुकदमों के सबन्ध में जो पौराणिक तथ्यों को प्रस्तुत किया, कोर्ट ने उसका जिक्र बार-बार किया। उन्होंने बताया कि अवध विवि के कुलपति और मैंने बीएचयू से शिक्षा ग्रहण की है। जगतगुरु ने कुलपति को आशीर्वाद देते हुए चित्रकूट आने का निमन्त्रण दिया।

कुलपति कुलपति प्रो. रवि शंकर सिंह ने कहा कि डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में श्रीराम शोधपीठ का स्थापित होना हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि श्रीराम शोधपीठ में भगवान श्रीराम पर शोध का कार्य अनवरत चलता रहेगा। कुलपति ने कहा कि श्रीराम शोधपीठ में जो कमियां होंगी, उसे तत्काल दूर किया जाएगा।

श्रीराम शोधपीठ के समन्वयक प्रो.  अजय प्रताप सिंह ने कहा कि आज श्रीराम शोधपीठ में पद्म विभूषण जगतगुरू रामभद्राचार्य महाराज का आगमन हुआ यह हम सभी के लिए गौरव की बात है। प्रो. सिंह ने कहा कि भगवान श्रीराम के भूमि पूजन से अयोध्या के तीर्थ एवं पयर्टन को बढ़ावा मिलेगा। 

 


Author

Moulshree Tripathi

Related News