हैवान TT ने चलती ट्रेन से युवक काे फैंका

punjabkesari.in Thursday, Sep 17, 2015 - 02:25 PM (IST)

आगराः तलवारबाजी के राष्ट्रीय खिलाड़ी होशियार सिंह को ट्रेन से फेंकने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि आगरा रेल मंडल में गुरुवार रात एक और युवक को ट्रेन से फेंकने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यूपी संपर्क क्रांति में सवार युवक को टिकट न होने पर टिकट निरीक्षकों ने उसे आगरा कैंट पर उतरने नहीं दिया। ट्रेन में बंधक बनाए रखा। आरोप है कि कोसी स्टेशन के पास उसे चलती गाड़ी से फेंक दिया, इससे उसका एक पैर कट गया। पेट्रोलिंग कर रही जीआरपी ने देर रात उसे गंभीर हालत में मथुरा में भर्ती कराया, जहां से उसे रेफर कर एसएन इमरजेंसी में लाया गया है।

जालौन निवासी अरुण कुमार (40) के बहन और बहनोई आगरा में रहते हैं। वह बहन के यहां आने के लिए गुरुवार शाम कानपुर से यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में सवार हुआ था। रिजर्वेशन न हो पाने पर वह जल्दबाजी में ट्रेन के जनरल कोच में चढ़ गया। ट्रेन रात करीब दो बजे आगरा कैंट स्टेशन पहुंचनी थी। अरुण ने बताया कि इटावा पार करने के बाद तीन टिकट निरीक्षक सामान्य कोच में आए और टिकट चेक करने लगे। अरुण से टिकट मांगी तो उसने टिकट न होने की बात कही। इस पर टिकट निरीक्षकों ने उससे मोटी रकम मांगी, जो उसके पास नहीं थी। इस पर टिकट निरीक्षकों ने उसे आगरा कैंट स्टेशन पर टे्रन से उतरने नहीं दिया। बताते हैं कि ट्रेन मथुरा स्टेशन पहुंच गई, वहां भी उसे नहीं उतरने दिया गया। अरुण ने बताया कि कोसी स्टेशन पार करने के बाद एक टीटी ने चलती ट्रेन से उसे नीचे फेंक दिया।
 
एसपी रेलवे गोपेश नाथ खन्ना ने बताया कि गुरुवार रात तकरीबन 3.30 बजे मथुरा जीआरपी ट्रैक किनारे पेट्रोलिंग कर रही थी। उस दौरान युवक पटरी के सहारे अद्र्धबेहोशी की हालत में मिला। युवक का एक पैर कट चुका था और काफी खून बह चुका था। तत्काल एंबुलेंस बुलाकर उसे मथुरा के जिला अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां से शुक्रवार देर शाम उसे एसएन की इमरजेंसी में रेफर किया गया। एसपी रेलवे ने बताया कि युवक के बयान दर्ज कर लिए गए हैं।
 
अरुण के बयान के आधार पर इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। रेलवे से ट्रेन में चलने वाले टिकट चेकिंग स्टाफ का ब्योरा मांगा गया है। आरोप सिद्ध होते हैं तो स्टाफ पर कार्रवाई की जाएगी। पीड़ित की तरफ से तहरीर देने पर मुकदमा भी दर्ज करेंगे।