अखिलेश सरकार और पुलिस के खिलाफ ''मुर्दों'' का प्रर्दशन

punjabkesari.in Wednesday, Sep 23, 2015 - 07:57 PM (IST)

लखनऊ (विवेक त्रिपाठी): उत्तर प्रदेश के मऊ में जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण को रोकने की मांग को लेकर दो परिवारों के मुखिया महिला और पुरुष का प्रतीकात्मक शव का रूप धारण किये हुए कलेक्ट्रेट परिसर में अर्थी पर लेटे हुए हैं। बताते चलें कि ये परिवार पिछले 5 दिनों से धरने पर बैठा है और दो दिन से आमरण अनसन कर रहे हैं लेकिन किसी भी अधिकारी या प्रशासन के कान पर जूं तक नहीं रेंगी है। ऐसे में इस परिवारों ने प्रतीकात्मक शव का रूप धारण कर कलेक्ट्रेट परिसर में अर्थी पर लेट गए हैं। वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर जबरन पीड़ितों को उठवाया और गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

इन पीड़ित परिवारों ने बताया की पुलिस की मिली भगत से दबंगों ने उनकी जमीन पर कब्ज़ा कर लिया है। इन परिवारों ने प्रदेश सरकार पर भी जमकर भड़ास निकली और कहा की अर्थी पर लेट कर ही अनसन करेंगे या तो हमारी अर्थी उठेगी या न्याय लेकर ही जायेंगे। पीड़ितों ने कहा की हमें न्याय नहीं मिला तो यही से जनाजा निकलेगा और सपा सरकार का भी जनाजा उठ जायेगा। 
 
आमरण अनसन पर बैठी राधिका देवी ने बताया की दबंगो द्वारा लगातार उनको धमकी दी जा रही है और धरना उठाने का दबाव बनाया जा रहा है। दबंगों ने गांव में नहीं रहने देने की धमकी भी दी जा रही है और पुलिस दबंगो का ही साथ दे रही है। पुलिस वालों ने राधिका देवी के 17 वर्षीय लड़के को भी गिरफ्तार कर लिया है और धरना ख़त्म करने का दबाव बना रही है और कहा कि अगर धरना ख़त्म नहीं किया तो लेडीज को फज़ऱ्ी केस में फंसा कर जेल भेज दिया जायेगा।