यूपी पुलिस की बड़ी कामयाबी: बीजेपी विधायक के भैंस चोरों को पकड़ा

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2015 - 05:30 PM (IST)

लखनऊ: यूपी पुलिस को आज एक और बड़ी कामयाबी हाथ लगी। आजम खान की चोरी हुई भैंस के चोरों को ढ़ूंढ निकालने वाली पुलिस ने बीजेपी विधायक की भी भैंस के चोरों को ढ़ूढ निकाल लिया। यूपी पुलिस बदमाशों को ढ़ूंढ पाए या न नहीं, लेकिन अगर भैंस चोर की बात आ जाए तो चोरों की खैर नहीं। वह इस मामले में जरा सी भी लापरवाही बर्दास्त नहीं करती और अपने साथियों को भी इस काम के लिए पूरी ईमानदारी बरतने की सलाह देती है। पुलिस की इसी मुस्तैदी की वजह से आज कामयाबी उसके हाथ लगी है। या हम ये भी कहें कि यूपी पुलिस को भैंस चोरों को ढूंढने में महारत हासिल है तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होना चाहिए। 

भाजपा विधायक की भैंस चुराने वाले तस्‍कर को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में उसने अपने पांच अन्य साथियों के नाम भी बताए हैं। उसके पास से एक भैंस भी बरामद हुआ जबकि आठ को तस्‍करों ने रामपुर के स्लाटर हाउस में बेच दिया है। बरेली जिले के आंवला विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक धर्मपाल के सिरौली के फार्म हाउस पर पशु तस्करों ने 17 जून को धावा बोला था और चौकीदार को बंधक बनाकर नौ भैंस चुरा लिए थे।

विधायक के भाई मानसिंह की तरफ से सिरौली थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस ने पशु तस्करों की काफी तलाश की पर उसके हाथ खाली रहे। इस बीच विधायक ने विधानसभा में भी इस मुद्दे को उठाया था। महीनों बाद अब पुलिस को इस घटना के खुलासे में सफलता मिली हैं। पुलिस ने ढाई हजार के इनामी तस्कर अकरम को गिरफ्तार कर एक भैंस बरामद किए हैं। पुलिस की पूछताछ में अकरम ने बताया कि इस घटना को अंजाम देने में उसके पांच अन्य साथी भी उसके साथ थे। उन्‍होंने भैंस को चुराकर रामपुर के स्लाटर हाउस में एक लाख रुपए में बेच दिया था। फिलहाल पुलिस अब पांचों आरोपियों की तलाश में जुट गई हैं।