दरोगा ने की बदसुलूकी, सीएम ने किया सम्मानित (देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Sunday, Sep 27, 2015 - 04:32 PM (IST)

लखनऊः दरोगा की बदसुलूकी का शिकार हुए टाइपिस्ट किशन कुमार को लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पर हुए सम्मान समारोह में सीएम अखिलेश यादव ने सम्मानित किया और उन्हें एक लाख रुपए की चेक सौंपी। बुजुर्ग टाइप‌िस्ट के साथ बदसुलूकी की घटना की न‌िंदा करते हुए अख‌िलेश यादव ने कहा, पुल‌िस को नैत‌िकता सीखनी चा‌ह‌िए। सम्मान समारोह के दौरान सीएम अखिलेश ने कहा कि अच्छे लोगों का सम्मान करके अच्छा लगता है। आपको बता दे कि बीते दिनों लखनऊ जीपीओ के बाहर बैठने वाले टाइपिस्ट किशन कुमार के साथ दरोगा प्रदीप कुमार ने बदसुलूकी की थी, ‌क‌िशन उनसे ऐसा न करने के ल‌िए हाथ भी जोड़े पर उसने उनकी एक न सुनी।

दरोगा प्रदीप कुमार ने बुर्जुग टाइपिस्ट के टाइपराइटर को लात भी मार दी थी जिससे उनका टाइपराइटर टूट गया था। देखते ही देखते इस घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं और सीएम के आदेश पर दरोगा को तुरंत सस्पेंड कर दिया गया था। सीएम के आदेश पर डीएम राजशेखर ने रात में ही जाकर किशन कुमार को नया टाइपराइटर भी दिया था।

इस घटना के बाद किशन कुमार को धमकियां मिलनी शुरू हुईं, ये बात प्रशासन के संज्ञान में आने पर किशन कुमार को सुरक्षा मुहैया कराई गई और उन्हें सिपाही के साथ जीपीओ से उनके घर तक सरकारी गाड़ी से भेजने की व्यवस्था की गई। आज सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री ने किशन कुमार को सम्मानित किया। कार्यक्रम के बाद भी अखिलेश किशन कुमार से काफी देर तक बातें करते दिखाई दिए।