सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने वालों पर हो कडी कार्रवाई: अखिलेश

punjabkesari.in Sunday, Oct 04, 2015 - 08:52 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया खासतौर से फेसबुक, ट्विटर तथा व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक संदेश भेजकर साम्प्रदायिकता, वैमनस्य और घृणा फैलाने वाले तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। सरकारी प्रवक्ता के अनुसार श्री यादव ने कहा कि गौतमबुद्धनगर में दादरी स्थित बिसाहडा गांव की घटना की आड़ में शरारती तत्व और साम्प्रदायिक ताकतें सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट कर रही हैं।

ऐसी घटनाओं का तुरन्त संज्ञान लेते हुए प्रभावी कार्रवाई की जाए तथा अफवाह फैलाने वाले तत्वों से सख्ती से निपटा जाए। उन्होंने बताया कि नोएडा के एक ट्विटर हैण्डिल से साम्प्रदायिक सछ्वाव बिगाडऩे, सम्प्रदायों के बीच वैमनस्य पैदा करने तथा घृणा फैलाने के उद्देश्य से कुछ ट्वीट्स की गई हैं। इसकी जानकारी मिलते ही इस सम्बन्ध में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। यह ट्वीट्स 30 सितम्बर को किए गए थे। सम्बन्धित व्यक्ति के खिलाफ जांच के उपरांत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही आम जनता से अपील की है कि सोशल मीडिया खास तौर से फेसबुक, ट्विटर तथा व्हाट्सएप पर यदि प्रदेश का साम्प्रदायिक सछ्वाव खराब करने वाली कोई सामग्री अथवा फोटोग्राफ प्राप्त होते हैं, तो उसके बारे में तत्काल सूचित करें, जिससे शरारती तत्व अपने मन्सूबों में कामयाब न होने पाएं। सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।