आजम के वार पर योगी का पलटवार कहा-आजम सुअर भी खाते हैं क्या?

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2015 - 08:02 PM (IST)

गोरखपुर: सपा के कैबिनेट मंत्री आजम खान ने गोभक्तों को चुनौती देते हुए कहा था, ''हर गोभक्त आज के बाद किसी भी होटल के मेन्यू में बीफ की कीमत न लिखने दें। यदि ऐसा हो, तो ऐसे सभी पांच सितारा होटलों की उसी तरह ईंट से ईंट बजा दें, जिस तरह बाबरी मस्जिद की बजाई थी।''  आजम के इस बयान पर बीजेपी के फायरब्रांड नेता और आजम के कट्टर विरोधी योगी आदित्यनाथ ने करारा पलटवार किया है। आदित्‍यनाथ ने कहा है कि पांच सितारा होटल में तो सुअर भी मिलता है, क्‍या आजम उसे भी खाते हैं? इतना ही नहीं योगी ने आजम को नशीहत देते हुए कहा कि यदि उन्हें देश की व्‍यवस्‍था पर भरोसा नहीं है तो कोई और ठिकाना खोज लें।

 
सोमवार को मीडिया से बातचीत में आदित्‍यनाथ ने कहा कि आजम खान बताएं कि जब वे हज पर जाते हैं तो उन्‍हें किस नाम से पुकारा जाता है। उनके नाम के आगे हिंदू ही लगा होता है और इसी नाम से उनकी पहचान है। इससे पहले आजम ने बयान दिया था कि बीजेपी और आरएसएस भारत को हिंदू राष्‍ट्र बनाए जाने की साजिश रच रहे हैं, इसमें पीएम मोदी भी शामिल हैं। इसी पर पलटवार करते हुए आदित्‍यनाथ ने कहा कि यदि आरएसएस हिंदू के लिए कुछ सोच रहा है तो क्‍या गलत कर रहा है। आगे बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि भारत हिंदू राष्‍ट्र है, यहां रहने वाला हर नागरिक हिंदू है। अब जो पहले से हिंदू है उसे हिंदू राष्‍ट्र बनाने की क्‍या जरूरत है? आजम द्वारा यूएन से गुहार लगाने के मामले में उन्‍होंने कहा कि यूएन जानता है कि यहां कौन क्या कर रहा है।
 
योगी आदित्यनाथ ने दादरी घटना के लिए सत्तारूढ़ अखिलेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि गौ हत्‍या पर अखिलेश सरकार को रोक लगानी चाहिए थी, जोकि वह नहीं कर सकी। सपा सरकार अपनी विफलताओं को छुपाने के लिए पूरे प्रदेश में इस प्रकार की शरारत कर रही है। पेशेवर अपराधियों और गुंडे-माफियाओं को संरक्षण देकर जगह-जगह अराजकता फैलाने का काम किया जा रहा है।