भदोही पहुंचे अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल बीडी मिश्रा बोले- हम चाइना को 1 इंच भी भारत में नहीं घुसने देंगे

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 04:53 PM (IST)

भदोही (राकेश सिंह) : अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल पूर्व ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा मंगलवार को अपने पैतृक निवास भदोही जिले के गोपीगंज इलाके में स्थित कठौता पहुंचे। जहां उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अरुणाचल प्रदेश में स्थित LAC पर चाइना की तरफ से की जा रही दादागिरी की कोशिशों का हम मुंहतोड़ जवाब देते हैं। हमारी सेना व सरकार चाइना को 1 इंच भी इधर नहीं घुसने देती है। देश में जो लोग चाइना बॉडर को लेकर भ्रम फैला रहे हैं, वह पूरी तरह से गलत हैं। हम सभी को अपनी सरकार और सेना पर भरोसा रखना चाहिए। वहीं उन्होंने देश में रामचरितमानस को लेकर चल रहे विवाद पर कहा कि देश में फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन है। सभी लोगों को बोलना का हक हैं। उन्होंने भी अपनी बाते रखी हैं।

चाइना बॉर्डर पर हम 1 कदम उधर है इधर नहीं
अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि LAC पर किसी भी प्रकार की समस्या नहीं है। हमारे देश का शीर्ष नेतृत्व व सेना का छोटे सा छोटा जवान अपनी जमीन को लेकर दृढ़ संकल्पित हैं। हम चाइना को 1 इंच भी इधर नहीं घुसने देंगे सीमा पर हम एक कदम उस तरफ है न की इस कदम। हमें भारत के जमीन से बहुत प्यार है और हम इसे कलेजे का टुकड़ा मानते है।

 

पूर्वोत्तर विकास के पथ पर
उन्होंने बताया कि सीमा पर डेवलपमेंट के कई कार्य हो रहे हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब पूर्वोत्तर का दौरा किया था। तभी वहां के विकास की रूपरेखा बना लिया था। आज उसी के तहत वहां विकास कार्य हो रहा है। वहां हवाई अड्डा बना लिया गया है। सीमा पर 154 किलोमीटर की सड़क भी बनाने की योजना चल रही है।

देश में फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन
उत्तर प्रदेश में रामचरितमानस की प्रतियां जलाए जाने को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि वह हमेशा रामचरितमानस और वाल्मीकि रामायण पढ़ते हैं। इसमें उनकी आस्था है लेकिन भारत में अभिव्यक्ति की आजादी है इसलिए उन्होंने भी अपनी बाते रखी हैं। वह इस पर ज्यादा बोलना उचित नहीं समझते हैं। 

Content Editor

Prashant Tiwari