''अरविंद तिवारी'' निकला आसू मंसूरी, युवती को लेकर हुआ फरार

11/30/2020 3:39:16 PM

मैनपुरीः उत्तर प्रदेश में लव जेहाद के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला मैनपुरी का है। जहां कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत शहर के एक मोहल्ला मैं रहने वाली एक 21 वर्षीय युवती को दूसरे समुदाय के युवक ने अपनी जाति छुपा कर अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। जब तक परिजनों को इसकी भनक लगती उससे पहले ही युवक अपनी प्रेमिका को लेकर फरार हो गया। अब पुलिस और परिजन युवती और प्रेमी को खोज रहे हैं। वहीं हिन्दू संगठन से जुड़े हुए समाज सेवी इसे लव जिहाद से जोड़ रहे हैं।

बताया जा रहा है कि एक दूसरे समुदाय के युवक ने अपनी जाति को छुपाते हुए अपने आप को उसी की जाति बताते हुए अपना नाम अरविंद उर्फ़ आंसू तिवारी बताकर युवती के परिवार को पानी फिल्टर की बोतल सप्लाई करता रहा। इसी बीच युवती से 4 आंखें कर ली और उसे अपने प्रेम जाल में फंसा कर उसके साथ प्रेम संबंध बनाया। परिजनों का आरोप है कि वह उसके घर पर हिंदू जैसे कपड़े पहनकर आता था। हाथ में कलावा भी बांधता था। जिससे यह प्रतीत होता था हिंदू समाज से ही विलोम करता है और उन्हीं की जात का है, लेकिन दोनों के बीच प्रेम प्रसंग को लेकर दवी जुबा से मोहल्ले में चर्चा होने लगी। जिसके चलते युवती के पिता ने उसकी शादी करने के उद्देश्य से उसके लिए एक रिश्ता भी तय कर लिया था। जिसकी बारात बीते दिन आने वाली ही थी कि तभी शादी से पूर्व वह युवक उस युवती को लेकर रफूचक्कर हो गया। जिसकी जब छानबीन की गई तो वह व्यक्ति मैनपुरी के मोहल्ला दरवाजा का रहने वाला आशु तिवारी नहीं बल्कि आंसू मंसूरी हैं, जो मुस्लिम समाज से हैं तो परिजनों के होश उड़ गए।

इस संबंध में परिवार में आंसू मंसूरी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। परिजनों और समाज सेवियों ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहां है। पुलिस ने अभी तक दोनों को तलाश करने की जहमत नहीं उठा रही हैं। ढीला रवैया अपना रही हैं। तो वहीं इस मामले को समाजसेवी लव जिहाद से जोड़ते हुए दिख रहे हैं और लखनऊ तक आंदोलन तक की बात कर रहे हैं। 
 


Tamanna Bhardwaj

Related News