Asad Encounter: अब असद और गुलाम के एनकाउंटर की होगी जांच, दो सदस्यीय न्यायिक आयोग गठित

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2023 - 11:13 AM (IST)

लखनऊ (सैयद रजा): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की हत्या की जांच के लिए आयोग के गठन के बाद अब उसके बेटे असद और गुलाम के एनकाउंटर (Encounter of Assad and Ghulam) की जांच के लिए भी दो सदस्यीय न्यायिक आयोग गठित (Commission constituted) किया गया है। अब इस मामले में भी जांच होगी। हाईकोर्ट के अवकाश प्राप्त जज राजीव लोचन मेहरोत्रा की अध्यक्षता में यह आयोग गठित हुआ और पूर्व डीजीपी विजय कुमार गुप्ता को आयोग में सदस्य बनाया गया है। जो इस मामले की जांच करेंगे।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः आज SC में होगी अतीक और अशरफ की हत्या के मामले में सुनवाई, सरकार भी पक्ष रखने के लिए है तैयार

बता दें कि,13 अप्रैल को पावर प्लांट के डैम के पास कच्चे रास्ते पर एसटीएफ व पुलिस की टीम की घेराबंदी में फंसने के बाद अतीक अहमद के बड़े बेटे असद व शूटर गुलाम का एनकाउंटर किया गया था। दोनों प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal murder case) में वांछित थे और प्रत्येक पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था। झांसी में डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल के नेतृत्व में यूपीएसटीएफ टीम के साथ मुठभेड़ में मारे गए। मौके से विदेशी निर्मित अत्याधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः उमेश पाल हत्याकांड की साजिश का नया VIDEO, बरेली जेल में 11 फरवरी को अशरफ से मिले थे असद, मुस्लिम गुड्‌डू, उस्मान समेत 9 शूटर्स

इस एनकाउंटर के बाद कई सवाल उठे। एनकाउंटर को लेकर पुलिस द्वारा दी गई जानकारी व थ्योरी पर सवाल भी उठाए गए थे। हालांकि, पुलिस के पास असद के झांसी में छिपे होने की सूचना कई दिनों से थी। यही वजह थी कि झांसी को पुलिस ने अपने रडार पर ले रखा था। खास तौर पर पावर प्लांट के इलाके को। सरकार ने इस एनकाउंटर को लेकर उठ रहे सवालों के जवाब व निष्पक्ष जांच के लिए के लिए दो सदस्यीय न्यायिक आयोग का गठन कर दिया है। दरअसल, प्रयागराज में अतीक और अशरफ की हत्या मामले में भी 3 सदस्यीय आयोग गठित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static