बिहार के बाद अब UP की नब्ज टटोलेंगे असदुद्दीन ओवैसी, ये है प्लान

punjabkesari.in Monday, Jan 11, 2021 - 05:55 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी के लिए जगह तलाशने निकले ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी 12 जनवरी को अपने संक्षिप्त दौरे के दौरान पूर्वांचल की नब्ज टटोलेंगे। ओवैसी अपनी पार्टी को विस्तार देने के साथ उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में भागीदारी संकल्प मोर्चा को मजबूती देने के बड़े अभियान में लगे हैं। वह 12 जनवरी को वाराणसी के साथ ही आजमगढ़ व जौनपुर में अपनी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे। जनभागीदारी संकल्प मोर्चा के संयोजक एवं योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर छोटे-छोटे दलों को एक करने में लगे हैं।

जौनपुर में सांसद एवं ओवैसी की पार्टी के जिला अध्यक्ष इमरान बंटी ने बताया कि हैदराबाद से लगातार चार बार से सांसद एआईएमआईएम अध्यक्ष बिहार में पांच विधानसभा सीट जीतने के बाद बिहार बाडर्र से सटे उत्तर प्रदेश के जिलों पर नजरे गड़ा दी हैं। उनको यहां पर पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर का भी साथ मिल रहा है। विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी में लगे असदुद्दीन ओवैसी मंगलवार 12 जनवरी को वाराणसी के साथ ही आजमगढ़ व जौनपुर में अपनी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे।

बाबतपुर एयरपोर्ट से सांसद ओवैसी आजमगढ़ जाने से पूर्व पहले जौनपुर आएंगे और भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल सभी घटक दलों के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे इसके बाद आजमगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे। आजमगढ़ अखिलेश यादव का संसदीय क्षेत्र है और यहां पर मुस्लिम व ओबीसी बड़ा वोट बैंक है। असदुद्दीन ओवैसी इस दौरान आजमगढ़ के दीदारगंज में एआईएमआईएम के कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे। इसके साथ ही वह अगले वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से वार्ता करने के साथ योजना भी बनाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static