कोविड ड्यूटी में लगी आशा कार्यकर्त्ता करेंगी कंडोम का वितरण

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 08:11 PM (IST)

मुजफ्फरनगर: प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रित करने के लिए कोविड-19 की ड्यूटी में जुटी आशा और ए.एन.एम. कार्यकर्त्ता क्षेत्रों में भ्रमण के दौरान कंडोम और गर्भनिरोधक गोलियों का वितरण करेंगी, ताकि दूर-दराज के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को जरूरत के अनुसार परिवार नियोजन के साधन उपलब्ध होते रहे। परिवार नियोजन सेवाओं को पुनः शुरू करने के आदेश शासन की ओर से मिले हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी सी.एम.ओ. डॉ. प्रवीण चैपड़ा ने बताया कि प्रमुख सचिव का आदेश मिलने के बाद विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सभी नाॅन कोविड इकाइयों पर परिवार नियोजन सेवाएं पुनः संचालित की जाएं।

सी.एम.ओ. डॉ. प्रवीण चोपड़ा ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण स्वास्थ्य विभाग की तमाम सेवाएं रोक दी गई थी, इन्हीं में एक थी परिवार नियोजन सेवा। अब शासन ने निर्णय लिया है कि परिवार नियोजन सेवाएं बहाल की जाए।

इस संबंध में प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि महिला व पुरुष नसबंदी को छोड़कर अन्य परिवार नियोजन सेवाएं पुनःसंचालित की जाएं। स्वास्थ्य उपकेन्द्रों पर आयोजित ग्राम्य स्वास्थ्य एवं पोषण दिवस वी.एच.एन.डी. के आयोजन के दौरान भी सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए कंडोम और गर्भनिरोधक गोलियों का वितरण करने के आदेश शासन की ओर से दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static