बाहुबली अतीक के बाद उनके भाई अशरफ भी जा सकते है जेल, नोटिस जारी

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2017 - 11:16 AM (IST)

इलाहाबादः बीएसपी के पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड में पूर्व सांसद अतीक अहमद की जमानत निरस्त होने के बाद अब उनके छोटे भाई पूर्व विधायक अशरफ की जमानत भी निरस्त कराने की तैयारी है।

अशरफ को नोटिस जारी, 4 जुलाई को होगी सुनवाई
बता दें कि मरहूम राजू पाल की विधवा और पूर्व विधायक पूजा पाल ने अशरफ की जमानत निरस्त कराने के लिए हाईकोर्ट में अर्जी दी है। अर्जी पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति विपिन सिन्हा ने अशरफ को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। मामले की सुनवाई 4 जुलाई को होगी।

राजूपाल की हत्या में बराबर का आरोपी: याची
अर्जी में कहा है कि राजूपाल की हत्या में अशरफ भी शामिल कहा है और अतीक के बराबर का ही अभियुक्त है। हत्या वाले दिन वह घटनास्थल पर भी मौजूद था। अशरफ को भी हाईकोर्ट से 2006 में जमानत मिल गई थी। इसके बाद साक्ष्यों को नष्ट करने और गवाहों को धमकाने में और अपहरण करने में वह भी शामिल रहा।

याची ने जताया जान का खतरा
इसके बाद भी वह अतीक के साथ ही लगातार कई अपराधों में शामिल रहा है। अशरफ अपने भाई अतीक के साथ ज्यादातर मुकदमों में सह अभियुक्त है। उसके जमानत पर बाहर रहने पर याची को उसी प्रकार खतरा बना हुआ है जैसे अतीक के बाहर रहने पर था। कोर्ट इस मामले में चार जुलाई को सुनवाई करेगी।

कोर्ट ने अतीक की भी जमानत कर दी थी निरस्त
गौरतलब है कि बुधवार को हाईकोर्ट ने राजूपाल हत्याकांड में अतीक अहमद की जमानत निरस्त कर दी है। कोर्ट ने  माना कि अतीक ने जमानत मिलने के बाद इसकी शर्तों का उल्लंघन किया। याची की ओर से अधिवक्ता मिथिलेश तिवारी ने व सरकार की ओर से अपर महाधिवक्ता विनोद कांत और विमलेन्दु त्रिपाठी और अशरफ की ओर से अधिवक्ता सतीश त्रिवेदी उपस्थित थे।

UP News की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-