कुशीनगर हादसे पर अश्विनी लोहानी ने दी सफाई, कहा- रेलवे क्रॉसिंग पर लोगों को बरतनी चाहिए सावधानी

punjabkesari.in Thursday, Apr 26, 2018 - 02:25 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुए हादसे पर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि हादसे की वजह ड्राइवर की लापरवाही है। साथ ही कहा कि लोगों को रेलवे क्रॉसिंग पार करते समय थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए। ऐसे हादसों से बचने का और कोई विकल्प नहीं है।

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि ये हादसा बेहद दुखद है और हमने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने बताया कि जिस रेलवे क्रॉसिंग पर ये हादसा हुआ वहां गेट मैन तैनात था। गेट मैन ने स्कूल वैन ड्राइवर को रोकने की कोशिश भी की थी, लेकिन ड्राइवर के कान में ईयरफोन लगा होने की वजह से वह गेट मैन की बात नहीं सुन सका। इतना ही नहीं वह ट्रेन के हॉर्न की भी आवाज नहीं सुन सका। जिसकी वजह से स्कूल वैन की ट्रेन से टक्कर हो गई।

अश्विनी ने कहा कि वास्तव में, लोगों को रेलवे क्रॉसिंग पर खास सतर्कता रखनी चाहिए। इसका कोई दूसरा विकल्प नहीं है। अगर लापरवाही होगी तो हम इसको लेकर कोई कदम नहीं उठा सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि मानव रहित क्रॉसिंग को खत्‍म करने की कवायद में रेलवे लगातार जुटा हुआ है। लोहानी ने कहा कि इलाके में कई जगहों पर मानवरहित क्रॉसिंग को हटाया जा रहा है और जल्‍द ही बचे हुए रेलवे क्रॉसिंग को भी खत्म कर दिया जाएगा। 


 

Tamanna Bhardwaj