योगी से पूछेंगे कि कुम्भ मेला करा रहे हैं या फिर व्यवसाय कर रहे: पायलट बाबा

punjabkesari.in Monday, Jan 07, 2019 - 10:07 AM (IST)

प्रयागराज: कुम्भ मेला क्षेत्र में शिविर के लिए जमीन आवंटन घटाकर करीब आधा किए जाने से व्यथित पायलट बाबा ने कहा कि वह मुख्यमंत्री से पूछेंगे कि कुम्भ मेला करा रहे हैं या फिर व्यवसाय कर रहे हैं। कुम्भ नगरी में सेक्टर 14 में अपने शिविर में विशेष बातचीत में पायलट बाबा ने कहा कि हम सन 82 से कुम्भ मेला में शिविर लगा रहे हैं और हमें 4 लाख वर्ग फुट से अधिक क्षेत्र मिलता रहा है।

उन्होंने कहा कि इस बार मेला का क्षेत्रफल बढ़ने के बावजूद हमारे शिविर के लिए भूमि आवंटन घटाकर आधा कर दिया गया है। शिविर के पास की जमीन पंडों को आवंटित कर दी गई है और कमाल की बात है कि ये पंडे जमीन बेच रहे हैं। पायलट बाबा ने कहा कि मैंने उत्तराखंड के मुख्य सचिव से लेकर भाजपा के नेताओं तक से कहा लेकिन मेला अधिकारी किसी की नहीं सुन रहे। मेलाधिकारी हर बार शिविर आने का आश्वासन देते हैं, लेकिन आते नहीं हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुझे जानते हैं, मैं उनसे पूछूंगा कि मेला करा रहे हैं या व्यवसाय कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम यहां शांति का प्रसार करने आए हैं। हमारे लोग कुत्ता-बिल्ली नहीं हैं, जो इन अधिकारियों के पीछे घूमें। इस शिविर में विदेशों से करीब 2,000 भक्त आएंगे जिनके रहने के लिए हम अपने खर्च से डबल स्टोरी आवास बनवा रहे हैं। यज्ञ के लिए, भंडारे के लिए भोजन बनाने की जगह नहीं है। मेलाधिकारी विजय किरण आनंद से फोन से कई बार संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन मेलाधिकारी ने फोन नहीं उठाया।

Anil Kapoor